September 23, 2024

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इंडी’ गठबंधन बनने से पहले ही बिखर गया

0

सतना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में शुक्रवार सुबह पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस के लोगों ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जय-वीरू की जोड़ी बताया था, लेकिन यह जय वीरु की जोड़ी नहीं, बल्कि फिल्म ‘मेरे अपने’ की श्याम और छेनू की जोड़ी है, जो मोहल्ले के कब्जे के लिए लड़ते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘इंडी’ गठबंधन बनने से पहले ही बिखर गया है। आज नीतीश कुमार जी ने भी कहा है कांग्रेस बाकी दलों की चिंता ही नहीं करती। इसके पहले भी अगर आप देखेंगे कांग्रेस ने कांग्रेस की चिंता की है और कांग्रेस में भी परिवारों की चिंता होती है। सोनिया गांधी बेटा और बेटी को ही स्थापित करने में जुटी हैं। इसी परंपरा को कमलनाथ निभा रहे हैं, वह अपने बेटे को स्थापित करने में जुटे हैं। उनके बेटे तो टिकट भी अनाउंस करते हैं। पहले छिंदवाड़ा की टिकट बेटा अनाउंस करेगा और बाद में फिर कांग्रेस अनाउंस करेगी।

दिग्विजय जी अपने बेटे को स्थापित करने में जुटे हैं और पर्दे के पीछे इंडी  गठबंधन तो बिखर ही गया है कांग्रेस भी बिखेर रही है और अब सफाई देनी पड़ रही है हम साथ-साथ हैं।’ गठबंधन पर भी निशाना साधाते हुए कहा कि यह गठबंधन बनने से पहले ही बिखर गया है।  सीएम ने कहा कि कांग्रेस के नेता तो जय- वीरू की जोड़ी बता रहे हैं। अब यह जोड़ी जय-वीरू की जोड़ी नहीं है एक फिल्म आई थी ‘मेरे अपने’ जिसमें श्याम और छेनू की जोड़ी थी और दोनों अपने-अपने मोहल्ले में कब्जे के लिए लड़ते थे। यह बिखरी हुई कांग्रेस कभी प्रदेश का भला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि फिलहाल कमलनाथ की चक्की कितनी चलेगी, यह नहीं पता लेकिन दिग्विजय सिंह की चक्की ने कमलनाथ को पीस दिया है।

अब जप रहे राम नाम की माला
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जो भगवान राम को काल्पनिक कहती थी। अब जब लग रहा है कि जनता नहीं मानेगी तो राम नाम की माला जप रहे हैं, हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।
शिवराज ने मुनि प्रणम्भ सागर से लिया आशीर्वाद: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सतना में जैन मुनि प्रणम्य सागर जी महाराज से आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने मुनि प्रणम्य सागर के पैर भी पखारे।  उन्होंने यहां पर जैन समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं तो आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने कहा कि जैन समाज स्नेह, प्रेम, शांति और सौहार्द चाहता है।  हमारे यहां शांति सौहार्द  को किसी को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

चुनौती: विंध्य के विकास पर हम हिसाब देने तैयार, नाथ बताएं उन्होंने क्या किया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विंध्य ने कांग्रेस को सब कुछ दिया लेकिन कांग्रेस ने विंध्य को कुछ नहीं दिया। चाहे दिग्विजय सिंह का शासन काल हो या उससे पहले कांग्रेस की सरकारें रही हो। सीएम ने कहा कि विकास की दृष्टि से हमेशा पिछड़ा रखने का पाप अगर किसी ने किया तो वह कांग्रेस पार्टी है। कमलनाथ बताएं अपने सवा साल के कार्यकाल में विंध्य के लिए क्या किया। कितने बार विंध्य के दौरे किए, विंध्य को क्या दिया। उन्होंने कहा कि हम हिसाब देने को तैयार है विंध्य का जो विकास हुआ है भाजपा की सरकार में हुआ है। हमने यहां पर मेडिकल कॉलेज, एली वेटेड कॉरिडोर हो, सतना बाणसागर समूह, जलप्रदाय योजना हो, रामनगर माइक्रो इरिगेशन की स्कीम हो, सीएम राइस स्कूल हो सब भाजपा की सरकार में हुआ। मां शारदा लोक बनाने का हमने फैसला किया है। वहीं बनवासी राम लोक चित्रकूट में बनेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *