September 25, 2024

एलन मस्‍क से उनके इंडियन फ्रेंड ने की मुलाकात, कहा- उनसे ज्‍यादा जमीन से जुड़ा इंसान आज तक नहीं देखा

0

सैन फ्रांसिस्‍को
टेस्‍ला (Tesla) और स्‍पेसएक्‍स (Spacex) के सीईओ एवं बिलेनियर एलन मस्‍क (Elon Musk) के ऑनलाइन दोस्‍त प्रणव पटोले (Pranay Pathole) ने हाल ही में उनसे मुलाकात की। पुणे (Pune) के रहने वाले पटोले मस्‍क से टेक्‍सास में टेस्‍ला के प्‍लांट पर मिले। प्रणय और मस्‍क के तस्‍वीरें एक साथ सामने आते ही सोशल मीडिया ने सनसनी मच गई। सभी के मन में सवाल आया कि ये भारतीय लड़का कौन है जिसकी दुनिया के दिग्‍गज कारोबारी मस्‍क के साथ दोस्‍ती है।

बता दें कि प्रणय मस्‍क के ऑनलाइन फ्रेंड हैं। दोनों की दोस्‍ती साल 2018 से ट्विटर (Twitter) के जरिए हुई। प्रणय ने मस्‍क के साथ मुलाकात करने के बाद उनके व्‍यक्तित्‍व के बारे में कई अहम बातों का खुलासा किया। प्रणय ने कहा है कि एलन मस्‍क बेहद विनम्र और जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं। 23 साल के प्रणय ने बीते सोमवार को ट्विटर पर मस्‍क के साथ अपनी एक तस्‍वीर को शेयर करते हुए इसके कैप्‍शन में लिखा, 'टेक्सास की गीगाफैक्टरी (Gigafactory ) में एलन मस्क से मिलकर बहुत अच्छा लगा। इतना विनम्र और जमीन से जुड़ा हुआ इंसान कभी नहीं देखा। आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं।' इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 2,336 बार री-ट्वीट किया गया है और अब तक 52 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं।

पेशे से इंजीनियर प्रणय ने इस मुलाकात को लेकर बताया, 'उन्‍हें देखकर कोई नहीं बता सकता वह असल में कैसे हैं। मुझे लगता है कि इस दौरान मैंने उनसे जिस भी तरह के सवाल पूछे वे उन्‍हें पसंद आए होंगे।' प्रणय टेस्‍ला में काम करने के इच्‍छुक हैं, लेकिन किसी की सिफारिश पर नहीं, बल्कि अपने दम पर। वह कहते हैं, 'मैं अपने बलबूते टेस्‍ला में नौकरी पाना चाहता हूं। मुझे किसी की सिफारिश नहीं चाहिए। हां, अच्‍छा होगा अगर मस्‍क मेरा इंटरव्‍यू ले।' मालूम हो कि मस्‍क और प्रणय की ऑनलाइन बातचीत होती रहती है। दोनों कार से लेकर स्‍पेस तक तमाम मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *