September 25, 2024

इंदौर से नई दिल्ली के लिए सातवीं ट्रेन बुधवार शाम रवाना

0

इंदौर
 इंदौर से नई दिल्ली के लिए सातवीं ट्रेन बुधवार शाम रवाना हो गई। रेल को महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव के साथ अन्‍य जन प्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाई ।

 रेलवे द्वारा देरी से आरक्षण शुरू किए जाने से ट्रेन में कापी सीटें खाली हैं। बुधवार सुबह तक इस ट्रेन के स्लीपर कोच में 136, थर्ड एसी में 189, सेकंड एसी में 34 और फर्स्ट एसी में 17 सीटें खाली थी।

 

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इस त्रिसाप्ताहिक ट्रेन को रवाना करने के लिए सांसद शंकर लालवानी और विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ महापौर पुष्यमित्र भागर्व मौजूद रहे। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी से देश की राजधानी के लिए एक सुपरफास्ट ट्रेन की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जो अब जाकर मिली है। जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि इंदौर से यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 20958 नई दिल्ली इंदौर त्रिसाप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस 25 अगस्त गुरुवार से शुरू होगी और ट्रेन नई दिल्ली से प्रति गुरुवार, शनिवार एवं सोमवार को चलेगी।

इस ट्रेन में एक सेकंड एसी, दो थर्ड एसी, छ: थर्ड एसी, आठ स्लीपर एवं तीन सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। इसके आरक्षण देरी से शुरू करने के कारण इस ट्रेन में आरक्षण देरी से शुरू करने के कारण मंगलवार रात तक इस ट्रेन में सभी श्रेणी के कोच में सीटे खाली रह गई है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि बुधवार दोपहर तक सीटें भर जाएगी। हालांकि अगले कुछ दिनों में ट्रेन में वेटिंग हो जाएगी, क्योंकि दिल्ली रुट की सभी गाड़ियों में 12 माह वेटिंग रहती है। अभी इंदौर से दिल्ली के बीच में छह ट्रेन चलती है। यह ट्रेन चलने के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़कर सात हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *