September 24, 2024

आज शाम एशिया कप का शानदार आगाज, पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान

0

दुबई

 एशिया कप (Asia cup) का आज शानदार आगाज होगा और एशिया के इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए 6 टीमें 13 मुकाबलों में दमखम दिखाएंगी। भारतीय समयानुसार सभी मैचों की टाइमिंग (Shedul and Timing) शाम 7.30 बजे से 11 बजे तक की होगी। मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग (Live streaming) देखी जा सकती है। इसके आवाल डिज्नी हॉटस्टार पर सभी मैच लाइव देखे जा सकते हैं। एशिया कप में शामिल होने वाली 6 टीमों के प्लेयर्स की लिस्ट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी20 में धमाल मचा चुके हैं।

कौन-कौन सी 6 टीमें
एशिया कप 2022 में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 में भारत, पाकिस्तान के अलावा पहली बार क्वालीफाई करने वाली टीम हांगकांग है। वहीं ग्रुप 2 में श्रीलंका, बांग्लादेश औ अफगानिस्तान की टीमें हैं। एशिया कप में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे और फाइनल मैच 11 सितंबर को होगा। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है। दोनों टीमें अभी तक 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इनमें 8 बार भारत जीता, 5 बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है और एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था। भारत-पाकिस्तान का मुकाबला संडे यानि 28 अगस्त को होने वाला है।

कहां देख सकते हैं मुकाबला
दुबई में होने वाले एशिया कप के मुकाबले के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है और स्टार स्पोर्ट्स के कई चैनल्स पर मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग के लिए हॉटस्टार एप या फिर वेबसाइट पर जाना होगा। एशिया कप पूरे 4 साल के गैप के बाद खेला जा रहा है। 2018 में खेले गए आखिरी एशिया कप में टीम इंडिया ही विजेता बनी थी। यह टूर्नामेंट 1984 से खेला जा रहा है। इस बार के आयोजन की मेजबानी श्रीलंका को मिली थी लेकिन वहां के आर्थिक-राजनैतिक हालात की वजह से इसे यूएई शिफ्ट किया गया है।

पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
एशिया कप का पहला मुकाबल आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा और रात 11 बजे तक समाप्त हो सकता है। दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस से दुबई के हालात पर ढल चुके हैं। अफगानिस्तान की टीम भी एशिया कप की दावेदारी कर रही है क्योंकि उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 28 अगस्त और हांगकांग से 31 अगस्त को होगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *