September 24, 2024

हाजिर जवाब चिराग पासवान ने सवाल सुनते ही जोड़ लिए हाथ, नहीं दे पाए उत्तर?

0

राघोपुर (वैशाली)
लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान शनिवार को पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय के राघोपुर के रुस्तमपुर स्थित घर पहुंचे। उन्होंने भोला राय के स्वजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। कहा कि इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ वे खड़े हैं। इस दौरान हाजिर जवाब रहने वाले चिराग ने एक सवाल पर चुप्पी साध ली।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को ठंडा करने के बयान के संबंध में जब मीडिया ने चिराग से सवाल पूछा तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए। उन्होंने कुछ बोलने से इनकार कर किया। दो दिन पूर्व मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने नित्यानंद पर इशारों में हमला किया था। कहा था कि बिहार सरकार के मंत्री जो खेला करना चाहते हैं संभल जाएं। ये बिहार है, दिल्ली से कोई बचाने नहीं आएगा।

भोला राय के स्वजनों को दिया मदद का भरोसा
जमुई सांसद चिराग ने भोला राय के पुत्र पूर्व जिला परिषद सदस्य सुरेश राय से मिलकर सांत्वना दी एवं हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। चिराग ने कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान और भोला बाबू का दलगत राजनीति से ऊपर उठकर संबंध रहा है। भोला राय एक दमदार शख्सियत थे। बिहार में समाजवादी आंदोलन से जुड़े रहे और स्पष्ट बोलने बाले नेता थे। ऐसे में हम लोगों के लिए उनका जीवन प्रेरणा स्रोत है। उनके नहीं रहने से परिवार किस परिस्थितियों में होगा हम समझ सकते हैं। कुछ दिन पूर्व हमारे भी पिता का निधन हुआ। मैं समझता हूं कि यह परिवार के लिए कठिन समय होता है।

चिराग ने कहा कि जिस तरह से भोला बाबू ने अपना जीवन प्रदेश एवं क्षेत्र के लिए समर्पित किया हम लोग भी वही सीख लेते हुए आगे बढ़ें। मौके पर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, प्रधान महासचिव संजय पासवान, पूर्व सांसद प्रत्याशी अवधेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश रोशन, रामजीवन पासवान, पिंटू सिंह, मंजय मासूम, सनी कुमार, सरेख राय, संजय कुमार, वीरेंद्र कुमार रजक समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *