September 24, 2024

इंग्लिश नहीं आने की ऐसी सजा! टीचर ने इस तरह खींचे कि उखड़ गए बाल, MP में शिक्षक का अमानवीय कारनामा

0

बैतूल
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मुलताई के सरकारी स्कूल में महिला शिक्षक के द्वारा अमानवीयता का मामला सामने आया है। दरअसल, टीचर ने सरकारी प्राथमिक स्कूल की छात्रा के बाल खींचकर उखड़ दिए हैं। छात्रा के पिता ने टीचर पर पिटाई का आरोप लगाते हुए जनसुनवाई में शिकायत की है। घटना 15 दिसंबर की बताई जा रही है। मामले में डीपीसी ने जांच के आदेश जारी किए हैं। जानकारी के मुताबिक, खेड़ली बाजार के शासकीय बालक प्राथमिक शाला में कक्षा 4 में पढ़ने वाली चेतना बामने के पिता उमेश बामने ने आज कलेक्ट्रेट में हो जनसुनवाई के दौरान आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी बेटी चेतना के साथ स्कूल टीचर पूर्णिमा साहू ने इंग्लिश नहीं आने पर मारपीट करते हुए बाल खींचे हैं, जिससे बच्ची के बाल उखड़ गए हैं और उसे तब से काफी दर्द हो रहा है।

मामला करीब 15 दिन पुराना बताया जा रहा है, बच्ची के परिजन ने मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत की। आरोपी महिला शिक्षक पूर्णिमा साहू इस बात से इनकार कर रही है कि उन्होंने किसी बच्चे को मारा है। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बच्ची के पिता ने शिकायत में बताया करीब 15 दिन पहले पूर्णिमा साहू मैडम ने बच्ची को अंग्रेजी की किताब पढ़ने के लिए कहा था जब वह नहीं पढ़ पाई तो शिक्षिका ने उसके बाल खींचे, जिससे वे उखड़ गए, हम स्कूल गए तो शिक्षिका कहने लगी कि उन्होंने बच्ची को नहीं मारा है। हमने आपत्ति जताई तो स्कूल वाले समझौता करने के लिए बोलने लगे गांव के लोगों ने जनसुनवाई के बारे में बताया तो यहां शिकायत करने चले आए।अधिकारियों ने कहा कि जिस तरह से टीचर ने छात्रा से मारपीट की है, वह अमानवीय है।

जनसुनवाई के दौरान की गई शिकायत को डीपीसी संजीव श्रीवास्तव ने पीड़ित की बात को सुना और पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल की टीचर पूर्णिमा साहू के खिलाफ इंग्लिश नहीं आने पर सजा देने के मामले में बाल खींचने और पिटाई करने का आरोप लगाया है। इसकी जांच की जा रही है और जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *