September 24, 2024

इंदौर रेलवे स्टेशन से जल्द ही दो नई ट्रेनें चलेंगी

0

इंदौर

 मध्यप्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन से जल्द ही दो नई ट्रेनें चलने वाली है, ये ट्रेनें मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों से होते हुए राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई स्टेशनों पर भी रूकेगी। इन ट्रेनों के शुरू होने से लाखों यात्रियों को आसान सफर की सुविधा मिलेगी, क्योंकि ये ट्रेनें चलने से यात्रियों को रिजर्वेशन भी आसानी से मिलेगा और ट्रेन में भी अधिक रश नहीं होने से यात्रियों को कठिनाई का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

जानिये कहां से कहां तक चलेंगी ये ट्रेनें
 इंदौर शहर से चलने वाली ये ट्रेनें सभी प्रकार के कोचों से युक्त होंगी, इनमें आसानी से यात्रियों को कन्फर्म टिकट भी मिलेगा, साथ ही सफर के दौरान मिलने वाली सभी सुविधाएं भी मिलेंगी, इनमें से एक ट्रेन इंदौर से चलकर जयपुर तक जाएगी, इस बीच आने वाले सभी स्टेशनों पर ट्रेन रूकेगी और उन सभी शहरों के यात्री भी ट्रेन में सफर कर सकेंगे, वहीं एक दूसरी ट्रेन इंदौर से चलकर दिल्ली जाएगी, इस बीच पडऩे वाले सभी बड़े स्टेशनों पर ट्रेनें रूकेंगी और यहां से भी यात्री ट्रेन के माध्यम से आवाजाही कर सकेंगे।

सप्ताह में तीन दिन चलेगी ट्रेनें
इंदौर से चलने वाली ये ट्रेनें इंदौर-रतलाम-जयपुर-इंदौर और इंदौर-रतलाम-नई दिल्ली ट्रेन रहेगी, ये दोनों ट्रेन सप्ताह में तीन दिन अप और तीन दिन डाउन रहेगी, यानी तीन दिन आना और 3 दिन जाना रहेगा, ऐसे में यात्रियों को इन ट्रेनों का लाभ एक दिन छोड़कर तो निश्चित मिलेगा, इन नई ट्रेनों की शुरूआत करने का निर्णय आईआरसीटीसी की बैठक में लिया गया है। इन ट्रेनों के साथ कई ट्रेनें और भी चलेंगी। जिसमें उधना – बनारस – उधना साप्ताहिक ट्रेन, वलसाड – सुबेदारगंज-वलसाड साप्ताहिक को रतलाम-मक्सी-ग्वालियर सेक्शन, इंदौर – रतलाम – नई दिल्ली सप्ताह में तीन बार चलाने, इंदौर-रतलाम-जयपुर-इंदौर सप्ताह में तीन बार, बड़ोदरा-हरिद्वार-बड़ोदरा साप्ताहिक ट्रेन को रतलाम-नागदा-कोटा-मथुरा सेक्शन से चलाने की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा पूर्व की मंजूर हुई ट्रेन उज्जैन-चित्तौडग़ढ़ मेमू को फतेहाबाद से चलाने की मंजूरी फिर से दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *