September 22, 2024

दिल्ली: सरकारी स्कूल की जर्जर छत, छात्रा के सिर पर गिरा चलता हुआ पंखा; भाजपा बोली- कभी भी गिर सकते हैं दिल्ली के 400 स्कूल

0

नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली में जहां एक ओर सरकारी स्कूलों को विश्व स्तरीय बनाए जाने के बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं, वहीं जमीनी हकीकत इन दावों पर सवाल खड़ा कर रही है। ताजा मामला बाहरी दिल्ली के नांगलोई का है, जहां एक सरकारी स्कूल की एक कक्षा में छत में लगा पंखा गिरने से एक छात्रा घायल हो गई। भाजपा ने घटना को लेकर केजरीवाल सरकार पर  पंखा गिरने की वजह से घायल छात्रा को नांगलोई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। छात्रा ने स्कूल की हालत पर भी बड़े सवाल खड़े किए हैं। छात्रा ने बताया कि क्लास की छत में नमी थी और वह टपक रही थी।

कुछ भी बोलने से बच रहे अफसर
छात्रा ने कहा, '27 अगस्त को कक्षा में लगा पंखा नीचे गिर गया। छत में नमी थी तथा वह टपक रही थी, जिससे छत में दरार आ गई और पंखा गिर गया। उस वक्त कक्षा में पढ़ाई चल रही थी।' घटना को लेकर स्कूल अधिकारियों या सरकार ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

घटना को लेकर सांसद और भाजपा नेता मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'चलता हुआ पंखा गिरने की वजह से घायल दिल्ली की एक बेटी अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है। अरविंद केजरीवाल गैंग का चरित्र तो गिर ही रहा है, किसी दिन यह भी समाचार आ सकता है कि स्कूल का आधा हिस्सा ही गिर गया।' मनोज तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली में करीब 400 ऐसे स्कूल हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *