September 24, 2024

IND vs PAK: पाकिस्तान के निशाने पर हैं ये दो भारतीय बल्लेबाज, हारिस रऊफ ने बताया गेम प्लान

0

नई दिल्ली
 
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 सुपर 4 का दूसरा मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 10 दिन के अंदर दूसरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होगी। ग्रुप स्टेज में जब इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तो भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क को 5 विकेट से धूल चटाई थी। टीम इंडिया की नजरें सुपर 4 में भी पाकिस्तान को पटखनी देकर फाइनल की राह में आगे बढ़ने पर होगी, वहीं पाकिस्तान हार का बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगा। मैच से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊप ने उन दो भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताया है जिन्हें पाकिस्तान की टीम इस हाईवोल्टेज मुकाबले में टारगेट करना चाहेगी।

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले रऊप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान की टीम हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के विकेट को टारगेट करना चाहेगी। यह दोनों बल्लेबाज अब तक एशिया कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं। हार्दिक पांड्या ने जहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में 17 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली थी, वहीं सूर्यकुमार यादव ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आतिशी अंदाज में 26 गेंदों पर 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाए थे।

इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए रऊफ ने कहा 'उनके पास दो मुख्य खिलाड़ी हैं, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या। प्लान यह होगा कि हम उनकी विकेट जल्दी लें ताकि उनकी टीम संघर्ष करे। वे रन बनाने से पहले अपना समय लेते हैं, और हम उन्हें ऐसा नहीं करने देने की कोशिश करेंगे। अगर हमें उनके विकेट जल्दी मिल जाते हैं तो हमारे लिए अच्छा होगा।' पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने भी 35 रनों की बहुमूल्य पारी खेली थी, मगर वह अब घुटने की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *