September 28, 2024

नितिन गडकरी की ट्विटर पोस्ट पर बवाल, शिवसेना ने लगाए दहेज प्रथा को बढ़ावा देने के आरोप

0

नई दिल्ली
कार में 6 एयरबैग्स की बात पर जोर दे रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की एक पोस्ट से बवाल हो गया है। उन्होंने सड़क सुरक्षा अभियान से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था, जिसे दहेज प्रथा से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके अलावा वीडियो में नजर आ रहे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी राजनेताओं और सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं।

क्या है मामला
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 6 एयरबैग के समर्थन में शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया था। उन्होंने लिखा, '6 एयरबैग वाले गाड़ी से सफर कर जिंदगी को सुरक्षित बनाएं।' इस वीडियो में कुमार भी नजर आ रहे हैं। अब यूजर्स का कहना है कि इस वीडियो के जरिए दहेज प्रथा का प्रचार किया जा रहा है। भारत में दहेज लेना या देना दंडनीय अपराध है।

वीडियो में क्या है?
वीडियो में लड़की के विदाई के दृश्य को दिखाया गया है। नजर आ रहा है कि पिता बेटी को विदा करते हुए रो रहे हैं। इसी बीच अक्षय कुमार आते हैं और उन्हें बेटी-दामाद की सुरक्षा को लेकर सतर्क करते हैं। वह कहते हैं, 'ऐसी गाड़ी में बेटी को विदा करोगे तो रोना तो आएगा ही…' इसके बाद पिता गाड़ी की खूबियां गिनाते हैं, लेकिन कुमार 6 एयरबैग के बारे में पूछते हैं। वीडियो के अंत में गाड़ी बदल दी जाती है।

क्या सवाल उठे
शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'यह समस्या से भरा विज्ञापन है। कौन ऐसे क्रिएटिव्स को पास करता है?  क्या सरकार सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पैसा खर्च कर रही है या इस एड के जरिए दहेज को बढ़ावा दे रहे हैं।' तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा कि भारत सरकार को आधिकारिक रूप से दहेज प्रथा को बढ़ाते हुए देखना बुरा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *