September 29, 2024

मौसम ने ली करवट, गुजरात के कई शहरों में बरसे मेघ, आसमानी बिजली से युवती की गई जान

0

अहमदाबाद
गुजरात में आज फिर मौसम ने करवट ली। दोपहर के बाद बादल गरजकर बरसने लगे। इस दरम्‍यान अहमदाबाद, दाहोद, अंबाजी, मेहसाणा में पानी बरसा। झालोद, लिमडी, गरबाडा में भी बारिश हुई। वहीं, कच्छ में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई। यह घटना लखपत के लाखापर के वाडी इलाके की है। बिजली ि‍गरने से इलाके में कोहराम मच गया। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि, राज्य में रविवार के दूसरे दिन भी बारिश हो रही है। यह भाद्रपद का महीना है, किंतु यहां फिर भी कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश हो रही है।

 रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के अलावा दाहोद जिले के वातावरण में बदलाव आया है। दाहोद जिले में भी बारिश हुई है। अंबाजी में भी गरज के साथ बारिश हुई है। दाहोद, झालोद, लिमडी, गरबाडा में भी हुई है। और, मेहसाणा के वडनगर में भी बारिश हुई है। वहीं, भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश और आंधी के बाद प्रदेश में मेधराजा के सवारी से वातावरण ठंडा हो गया है। जिससे लोगों में सेंस ऑफ ह्यूमर फील हुआ है।

 कई जिलों में निचले इलाकों में पानी भर गया है। साथ ही वाहन चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने कहा था कि, राज्य में हर जगह बारिश हो रही है और आने वाले दिनों में भी बारिश होगी। राज्य में अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। सौराष्ट्र- मध्य, पूर्व और दक्षिण गुजरात में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। राजकोट और मोरबी में भारी बारिश का अनुमान है। सूरत, तापी, नवसारी, आनंद, भरूच, नर्मदा, जामनगर, द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़ अमरेली, गिर-सोमनाथ में भी बूंदे बरस चुकी हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed