September 30, 2024

शासकीय सेवक भी करें शिविर में रक्तदान- कलेक्टर मिश्रा

0
  • मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की तैयारी की कलेक्टर ने की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

कटनी
 स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का 17 सितंबर को व्यापक रूप से आयोजन करें। शिविर का प्रचार-प्रसार करें, ताकि अधिक से अधिक लोग स्वैच्छिक रक्तदान को प्रेरित हों। इसके साथ ही सभी शासकीय सेवक व विभिन्न संस्थाओं में कार्य करने वालों को भी रक्तदान शिविर में शामिल करें। यह निर्देश कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

कलेक्टर श्री मिश्रा ने हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ अभियान के प्रथम दिन आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए जाने और विभागवार जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए। अभियान के शुभारंभ के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है, जिसको लेकर कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि महिला समूहों के माध्यम से पौधारोपण कराते हुए फोटो एप पर अपलोड करें। नगर निगम आयुक्त व एसडीएम इसको देखें कि 17 सितंबर से पूर्व सभी निर्धारित स्थानों पर पौधे पहुंच जाएं और पौधे समूह की नर्सरी से ही खरीदें।

कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंगों व उपकरणों के वितरण के संबंध में जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि यदि किसी ब्लाक में पात्र हितग्राही हैं और उपकरण दूसरे ब्लाक में उपलब्ध हैं तो समन्वय बनाकर उपकरण संबंधित को उपलब्ध कराएं। उन्‍होंने जिला व ब्लाक स्तर पर गरिमामय तरीके से कार्यक्रमों का आयोजन करने और ग्राम पंचायत स्तर पर भी गतिविधियों के आयोजन के निर्देश दिए। स्वच्छता को लेकर श्रमदान कार्यक्रम व कोविड-19 निशुल्क प्रिकॉशन डोज, जाति प्रमाण पत्रों का वितरण भी कार्यक्रम के दौरान कराए जाने के निर्देश बैठक में दिए गए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे, अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *