September 25, 2024

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का ग्रामीण लाभ उठायें- जिपं. सीईओ श्री रावत

0

जिलेभर में सर्वेदल घर-घर दे रहे दस्तक

अनूपपुर
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में विशेष सर्वे व शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना के मार्गदर्शन में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सोजान सिंह रावत द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों का सतत् रूप से भ्रमण कर जायजा लिया जा रहा है।
    
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रावत द्वारा ग्रामों में पहुँचकर सर्वे दलों से जानकारी प्राप्त करने के साथ ही शत्-प्रतिशत् हितग्राहियों को लाभान्वित करने व सघन सर्वे के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है व ग्रामीणों से मिलकर उन्हें योजनाओं की पात्रतानुसार लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
      
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रावत ने बताया है कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड के मुख्यालय किरगी (राजेन्द्रग्राम) सहित आस-पास के सभी ग्रामों में विशेष सर्वे 10 अक्टूबर तक चलाया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत 15 विभाग की 33 हितग्राहीमूलक योजना का पात्रता अनुसार लाभ उठाने की अपील की है।
    
उन्होंने बताया है कि किरगी ग्राम पंचायत के आसपास के 19 ग्राम पंचायतों के सघन अभियान हेतु जिला स्तर से 5 अधिकारियों की तैनातगी की गई है। सर्वे दल में ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक, मोबलाइजर, पटवारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, राशन दुकानों के सेल्समैन का दल घर-घर सर्वेक्षण कार्य करेगा। विकासखण्ड स्तर से संबंधित ग्राम पंचायतों के पीसीओ, राजस्व निरीक्षक, महिला बाल विकास पर्यवेक्षक, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी व समग्र सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को लगाया गया है। इसके नोडल अधिकारी जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *