September 28, 2024

मोटू-पतलू के जाल में फंस गंवा दिए एक लाख, सीसीटीवी खंगाल रही प्रयागराज पुलिस

0

प्रयागराज
 
प्रयागराज के मम्फोर्डगंज में शनिवार को दो युवकों (मोटू-पतलू) ने अपने मायाजाल में फंसाकर होलागढ़ के हरिकेश कुमार निर्मल का एक लाख रुपये उड़ा दिया। दोपहर में लूट की सूचना पर खलबली मच गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसर ने जांच के बाद बताया कि पीड़ित टप्पेबाजी का शिकार हुआ है। ठगी करने वाले मोटू-पतलू बैंक की सीसीटीवी फुटेज में कैद हैं। उनके हुलिए के आधार पर तलाश की जा रही है।

होलागढ़ निवासी हरिकेश कुमार निर्मल एक दुकान में काम करता है। वह बेली इलाके में रहता है। शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा से उसने एक लाख रुपये निकाला। एसपी सिटी संतोष मीणा ने बताया कि बैंक में ही हरिकेश को एक व्यक्ति मिला और उसने कहा कि उसे दो लाख 80 हजार रुपये जमा करना है। वह फार्म भरने में मदद करे। हरिकेश उसकी मदद करने लगा। तभी दूसरा आदमी पहुंचा और कहा कि रुपये चोरी का है। उसे मत जमा करना। यह सुनकर हरिकेश सकते में आ गया। उसे बुलाकर बाहर ले गए। कहा कि पास में विजया बैंक है। उस बैंक में रुपये जमा कराने के बदले में चार हजार रुपये देने का झांसा दिया। दोनों शातिरों में एक मोटा और दूसरा पतला था।

उन्होंने 2.80 लाख रुपये का बंडल बताकर हरिकेश की स्कूटी में रख दिया। दोनों हरिकेश की स्कूटी से ही बैंक जाने के लिए निकले। इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के मोड़ के पास ही मोटू उतर गया। इस बीच दूसरा आदमी भी उतर गया। दोनों ने हरिकेश से कहा कि उनके पास 2.80 हजार रुपये हैं। गारंटी में बैंक से निकाले गए एक लाख रुपये ले लिया। हरिकेश वहां डिक्की से रुपयों से भरा बंडल निकाला तो उसके होश उड़ गए। रुपयों की जगह कागज रखा था। मोटू-पतलू एक लाख रुपये लेकर गायब हो चुके थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *