September 28, 2024

सावधान! फेसबुक पर बड़े घरानों की महिलाओं से दोस्ती, फिर किसी से ठगी तो किसी के साथ ये काम

0

 आगरा
 
फेसबुक पर फर्जी नाम से दोस्ती करके बड़े घराने की महिलाओं को जाल में फंसाने का मामला शनिवार को सुर्खियों में आया। चार पीड़ित महिलाएं सोशल मीडिया पर एक दूसरे के संपर्क में आईं। एक साथ आरोपित के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला लिया। महिलाओं से एक करोड़ से अधिक की ठगी हुई है। तीन महिलाएं आगरा और एक दिल्ली की निवासी है। दो महिलाओं ने जबरन शरीरिक संबंध बनाने और ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित महिलाओं ने यूथ हॉस्टल में संयुक्त प्रेसवार्ता बुलाई थी। उसमें अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। महिलाओं ने बताया कि आरोपित मूलत टूंडला का निवासी है। आगरा में ठिकाने बदलकर रहता है। फेसबुक पर दूसरे नामों से अकाउंट बनाता है। आरोपित का असली नाम मोहित है। आरोपित बेहद शातिर है। दर्द भरी कहानी सुनता है। खुद को गूगल कंपनी में एचआर बताता है। जबकि हकीकत कुछ और ही है।

दिल्ली की महिला की दास्तां महिला दिल्ली की निवासी है। विवाहित है। अच्छे परिवार से है। वर्ष 2016 में फेसबुक पर एक अनजान युवक की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उन्होंने उसे रिजेक्ट कर दिया। युवक ने दोबारा रिक्वेस्ट भेजी। महिला ने देखा कि युवक और उनके कुछ फ्रेंड म्यूचुअल हैं। उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। महिला के अनुसार, यही उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी। इसके बार आरोपित उनसे चैट करने लगा। खुद को गूगल में एचआर बताया। अपने पिता को पंजाब पुलिस में अधिकारी बताया। बहन को दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर बताया। दर्द भरी कहानी सुनाई। बताया कि तलाकशुदा है। पत्नी भाग गई। आरोप है कि युवक ने बहाने से कई बार महिला से रुपये लिए। पति को पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर चैट वायरल करने की धमकी देने लगा।
 
लेखक बताकर तीसरी से की दोस्ती
तीसरी पीड़ित ताजगंज क्षेत्र की निवासी है। आईटी कंपनी में काम करती है। उन्होंने बताया कि 2018 में राहुल अरोड़ा नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। राहुल ने खुद को एक फेमस लेखक बताया। अपने परिवार के सदस्यों के बारे में भी झूठ-झूठ बताया। पहली बार बहाने से दो लाख रुपये लिए। आरोप है कि रुपये वापस करने के बहाने बुलाया। नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बेहोश कर दिया। दुराचार किया। वीडियो बना ली। वह वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अब तक 65 लाख रुपये वसूल चुका है।

कमला नगर की महिला भी फंसी
चौथी पीड़िता कमला नगर क्षेत्र की निवासी है। आरोपित ने महिला को वर्ष 2019 में अनिल शर्मा नाम से फेसबुक पर फंसाया। फिल्मी दर्द भरी कहानी सुनाई। कई बार रोया। महिला पिघल गई। आरोपित ने जाल बिछाया था। महिला फंस गई। आरोपित ने धीरे-धीरे करके रुपये मांगना शुरू कर दिया। जेवरात तक ले लिए। कमला नगर की महिला का आरोप है कि आरोपित ने कमरे पर बुलाया। दुराचार का प्रयास किया। उन्होंने विरोध किया। वहां से भाग निकलीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *