September 26, 2024

खेलो इंडिया यूथ गेम्स एमपी में लाएगा नई क्रांति, आयोजन में कोई कमी नहीं होगी: सीएम

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 एमपी के खेलों में नई क्रांति लाने का काम करेगा। भारत सरकार ने इसकी मेजबानी के लिए मध्यप्रदेश को चुना है और एमपी इस आयोजन में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा। एमपी का पर्यटन देश भर में अलग है और यहां पहुंचने वाले हजारों खिलाड़ियों को खेल के साथ पर्यटन का भी आनंद मिलेगा। इसके लिए भारत सरकार के खेल मंत्रालय की इच्छा के मुताबिक अलग-अलग शहरों का चयन खेल प्रतियोगिताएं कराने के लिए किया गया है। सीएम चौहान ने ये बातें गुरुवार को दिल्ली में खेल अलंकरण समारोह एवं खेलो इंडिया प्रोग्राम में कहीं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रामाणिक, अनुराग ठाकुर, मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी उपस्थित रहे। इस दौरान मध्यप्रदेश के कलाकारों द्वारा मलखंभ का प्रदर्शन किया गया जिसकी जमकर सराहना की गई।

आयोजन में हर तरह का देंगे सहयोग
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि भारत सरकार ने मध्यप्रदेश को खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मौका दिया है। यहां भाजपा सरकार के साथ पार्टी का हर कार्यकर्ता देश भर से आने वाले खिलाड़ियों की अगवानी और उनके सहयोग में कसर बाकी नहीं रखेगा।

जनवरी फरवरी में होंगे आयोजन
खेलो इंडिया यूथ गेम्स इस बार एमपी में जनवरी, फरवरी 2023 में होने वाला है। गेम्स का आयोजन प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इन्दौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मण्डला, महेश्वर एवं बालाघाट में किया जाएगा। गेम्स में 30 खेलों में 7 हजार से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed