September 25, 2024

T20 WC: मोहम्मद शमी की वापसी से खतरे में इस खिलाड़ी की जगह

0

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 का आगाज होने में अब महज एक ही दिन का समय रह गया है। गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को खेले जाने वाले पहले मुकाबले से दूसरे राउंड की शुरुआत होगी, वहीं रोहित शर्मा की अगुवाई में पहला आईसीसी इवेंट खेल रही टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस महामुकाबले पर भारत-पाकिस्तान समेत दुनियाभर के फैंस की नजरें रहेंगी। ऐसे में क्रिकेट पंडित और पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी चर्चा कर रहे हैं। भारत की बैटिंग यूनिट तो लगभग तय है, मगर बॉलिंग अटैक में उथल-पुथल मचा हुआ है। जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में बॉलिंग काफी फीका नजर आ रहा है।
 
टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने जिस टीम का चयन किया है उसमें तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार के साथ मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह शामिल हैं, वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और अक्षर पटेल हैं।
 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में भारत बॉलिंग अटैक में दो रणनीति के साथ उतर सकता है। पहली रणनीति हो सकती है एक स्पिनर के साथ तीन तेज गेंदबाज खिलाने की, ऐसे में हार्दिक पांड्या पांचवे गेंदबाज की कमी पूरी करेंगे। वहीं दूसरी रणनीति दो स्पिनर के साथ तीन गेंदबाज खिलाने की हो सकती है। मगर इस रणनीति से भारत की बल्लेबाजी में गहराई थोड़ी कम रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *