September 25, 2024

ग्‍वारीघाट स्थित बैंक आफ बड़ौदा के लाकर से 550 ग्राम सोना,दो किलोग्राम चांदी गायब,FIR दर्ज

0

जबलपुर
ग्‍वारीघाट थाना इलाके में बैंक आफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) के लाकर से सोना (Gold) और चांदी (Silver) गायब होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार बैंक के लाकर से एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी महिला का 550 ग्राम सोना व दो किलोग्राम वजन के चांदी के गहने गायब हो गए।

इतना ही नहीं उनका लाकर बैंक अधिकारियों ने अन्‍य किसी ग्राहक को आवंटित भी कर दिया। ग्‍वारीघाट पुलिस ने इस मामले में तत्कालीन प्रबंधक और लाकर प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी हैंं आशा गुप्‍ता

स्‍थानीय पुलिस के अनुसार सुख सागर वैली में रहने वाली आशालता गुप्ता (82) सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी हैं। आशा के पुत्र दीपक एमपीईबी में इंजीनियर के पद पर हैं। आशालता ने साल 2013 में बैंक ऑफ बड़ौदा ग्वारीघाट रोड में अपने और बहू कल्पना गुप्ता के नाम खाता खुलवाया था, साथ ही उसी बैंक में एक लाकर भी ले लिया।

उसने बैंक के लॉकर में 550 ग्राम वजन के सोने के जेवर और दो किलो वजनी चांदी के जेवर भी रखे हुए थे। जुलाई 2021 में आशालता अपनी बहू कल्पना के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा पहुंचीं जब उन्हें गहनों की जरूरत पड़ी। दोनों ने बैंक अधिकारियों को लाकर से जेवर लाने के लिए कहा।

धोखाधड़ी व बेईमानी का मामला दर्ज

बैंक अधिकारियों ने उनके लाकर नंबर की जांच की और बताया कि जनवरी 2019 में ये लाकर किसी और को दे दिया गया है। यह सुनकर आशालता और उनकी बहू कल्पना के पैर तले जमीन खिसक गई। दोनों ने बैंक अधिकारियों से लाकर में रखे गहनों के बारे में पूछताछ की। बैंक अधिकारी इस पर कोई जवाब नहीं दे पाएं। तब आशालता और उनके बेटे दीपक ने ग्वारीघाट थाने में इसकी शिकायत की।

पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बैंक के तत्कालीन प्रबंधक व लाकर प्रभारी के खिलाफ धोखाधड़ी व बेईमानी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों के बयान लिए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों की जांच की जाएगी। संदेह जताया जा रहा है कि इस मामले बैंक अधिकारी व कर्मचारी शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *