September 24, 2024

क्या भाजपा-नीतीश में जारी है यारी? अब PK ने बिहार सरकार को दे डाली बड़ी चुनौती

0

पटना
 
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच खटपट कम होने का नाम नहीं ले रही है। कभी पीके नीतीश बाबू पर हमलावर हो रहे हैं तो कभी नीतीश उनको जवाब दे देते हैं। इस बार फिर से पीके ने नीतीश और उनकी पार्टी को नई चुनौती दे डाली है। धनतेरस के दिन पीके ने नीतीश से पूछा है कि अगर आपका भाजपा से कोई संबंध नहीं है तो फिर राज्यसभा में उपसभापति का पद क्यों छोड़ नहीं देते।

बिहार की राजनीति में नई जमीन तलाश रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को जद (यू) नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती दी कि अगर भाजपा और उनकी पार्टी में अब कुछ नहीं रह गया है तो वह अपनी पार्टी के सांसद हरिवंश को राज्यसभा के उपसभापति का पद छोड़ने के लिए कहें। दरअसल, दोनों पूर्व सहयोगी भाजपा और पीके नीतीश पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है- नीतीश का भाजपा से गठबंधन तोड़कर आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाना।

पीके ने फोड़ा नया 'बम'
प्रशांत किशोर ने शनिवार सुबह ट्वीट किया, 'नीतीश कुमार जी अगर आपका बीजेपी/एनडीए से कोई लेना-देना नहीं है तो अपने सांसद को राज्यसभा के उपसभापति का पद छोड़ने के लिए कहें। आपके पास हर समय दोनों तरीके नहीं हो सकते।"

नीतीश को लगातार अनकंफर्ट कर रहे पीके
इससे पहले भी प्रशांत किशोर ने कई दफे नीतीश कुमार को अनकंफर्ट किया है। उम्र ज्यादा हो गई है… तो कभी कुछ कहकर पीके नीतीश को लगातार निशाना बना रहे हैं। इससे पहले बुधवार को भी पीके ने दावा किया था कि बिहार के मुख्यमंत्री, जो अब महागठबंधन के साथ हैं, ने अपनी पार्टी के सांसद हरिवंश को राज्यसभा में बरकरार रखकर भाजपा के साथ बातचीत की लाइन खुली रखी है।

पीटीआई के मुताबिक, पीके ने कहा, "भाजपा से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार को हरिवंश को पद छोड़ने के लिए कहना चाहिए था। अगर वह इस पद पर बने रहने पर जोर देते तो उन्हें जदयू से निष्कासित किया जाना चाहिए। लेकिन नीतीश अपने पास विकल्प खुले रखने की व्यवस्था रखे हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *