September 24, 2024

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम ने किया घटिया प्रदर्शन, अब कोच ने किया इस्तीफा देने का ऐलान

0

 नई दिल्ली
 
टी20 विश्व कप 2022 में वैसे तो सुपर 12 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, लेकिन पहले दौर में वेस्टइंडीज की टीम ने घटिया प्रदर्शन किया था, क्योंकि टीम तीन में से दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। ऐसे में अब टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस इस साल के अंत में अपनी भूमिका से हट जाएंगे। सिमंस 2015 से वेस्टइंडीज की कोचिंग टीम के प्रभारी हैं और 2016 में उन्हीं की कोचिंग में टीम ने दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीता था।  

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज के लिए निराशाजनक था, जिसमें सिमंस की टीम ने तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की और वे पहले दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसका मतलब है कि दिसंबर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 59 वर्षीय सिमंस साल के अंत में कोचिंग पद से हट जाएंगे।

हालांकि, सिमंस ने कहा कि यह फैसला सिर्फ वेस्टइंडीज के टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के कारण नहीं था, बल्कि वह काफी समय से इस कदम पर विचार कर रहे थे। सिमंस ने कहा, "मैं स्वीकार करता हूं कि यह सिर्फ टीम नहीं है, जो चोट पहुंचा रही है, बल्कि गर्वित देशों का भी प्रतिनिधित्व करती है। यह निराशाजनक और दिल दहला देने वाला है, लेकिन हम अभी टूटे नहीं हैं।"
 
उन्होंने कहा, "हमने अच्छा नहीं खेला और अब हमें अपनी भागीदारी के बिना एक टूर्नामेंट को देखना होगा। यह अथाह है और इसके लिए मैं अपने प्रशंसकों और अनुयायियों से गहराई से माफी मांगता हूं। व्यक्तिगत दृष्टिकोण से यह एक आसान सी प्रतिक्रिया नहीं है, बल्कि एक ऐसा कदम है जिस पर मैं कुछ समय से विचार कर रहा था और अब यह सार्वजनिक करने का समय है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंत में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच पद छोड़ दूंगा।"   

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *