September 23, 2024

उज्जैन में फिर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर 331 मकानों को चिन्हित किया

0

उज्जैन
मध्य प्रदेश में दीपावली के बाद माफियाओं के खिलाफ अभियान को लेकर एक बार फिर कमर कसी जाने वाली है. इसी कड़ी में उज्जैन (Ujjain) में 331 मकानों को चिन्हित किया गया है. इसके अलावा रतलाम (Ratlam), मंदसौर और नीमच में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. मध्य प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश पर 8 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में नशा विरोधी अभियान (Anti Drug Campaign) भी चल रहा है, जिसके तहत कई स्थानों पर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई हुई है.

दीपावली पर्व के बाद एक बार फिर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने अभियान को तेज करने के निर्देश संकेत दिए हैं. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि सिंहस्थ मेला क्षेत्र में 331 मकानों को चिन्हित किया गया था. इन मकानों को हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी. महाकाल लोक के निर्माण के बाद अब सिंहस्थ 2028 की तैयारियां अभी से शुरू हो गईं हैं.

जल्द शुरू हो सकता है अभियान
जिला प्रशासन का मानना है कि सिंहस्थ मेला क्षेत्र में लगातार हो रहे अतिक्रमण की वजह से मेला के लिए जगह कम पड़ रही है. इसी वजह से सिंहस्थ मेला क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जाएगा. इनमें गुलमोहर कॉलोनी के 100 मकान, ग्यारसी नगर के पास 46, रामनगर 48, जूना सोमवारिया 21, ग्यारसीनगर 41 सहित अन्य मकान और अतिक्रमण शामिल है. कलेक्टर आशीष सिंह ने संकेत दिया है कि अभियान जल्द ही शुरू होगा. इसी तरह रतलाम, मंदसौर और नीमच में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ नकेल कसने की तैयारी की जा रही है.

माफियाओं पर दर्ज होगी एफआईआर
अतिक्रमण तस्करी और अन्य मामलों में लिप्त पाए गए माफियाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी. इसके अलावा उनके मकान तोड़ने की कार्रवाई भी की जाएगी. यह अभियान लगातार साल के अंत तक चलता रहेगा. अभियान को लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस संयुक्त रूप से तालमेल बैठाकर रणनीति बना रहे हैं.

चुनाव के पहले दिल जीतने की तैयारी
बता दें कि मध्य प्रदेश में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होना है. विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फिल्म नायक के अनिल कपूर की भूमिका में नजर आ रहे हैं. वे कई अधिकारियों को मंच से सस्पेंड भी कर चुके हैं. इसके अलावा माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर बीजेपी सरकार  जनता के बीच अच्छी पैठ जमाना चाहती है. इसी के चलते अभियान को एक बार फिर शुरू किया जा रहा है.

सरकारी जमीन पर बने होटल को तोड़ा
उज्जैन के सीएसपी ओपी मिश्रा ने बताया कि, हरी फाटक ब्रिज के नीचे सरकारी जमीन पर होटल बनाई गई थी जिसे नगर निगम की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में तोड़ दिया है. उन्होंने बताया कि माफियाओं के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा. नगर निगम और जिला प्रशासन की ओर से कुछ और अतिक्रमण चिह्नित किए गए हैं जिसपर कार्रवाई होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *