September 24, 2024

नवांकुर संस्था ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति ताकबेली द्वारा देश के वीर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

0

मंडला
औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में आज दीपावली की एकादशी के शुभ अवसर पर नवांकुर संस्था ताकबेली एवं प्रस्फुटन समिति मनेरी टोला के द्वारा पुलिस चौकी मनेरी में म.प्र.जन अभियान परिषद निवास विकासखंड समन्वयक श्री सूरज बर्मन एवं मनेरी सेक्टर की परामर्शदाता श्री मति अभिलाषा दुबे के मार्गदर्शन पर एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम मनाया गया।जिसमे  मनेरी सरपंच नारायण सिंह धूमकेती एवं समस्त युवाओ के द्वारा भारत का नक्शा बनाकर दीप प्रज्ज्वलित किया गया जहां सभी ने देश के अमर शहीदों को याद किया एवं चौकी प्रभारी ने बताया की हमारे देश के सैनिक अपने परिवार से दूर रहकर देश की सीमाओं में 12 महीने जान की बाजी लगाकर पहरा देते हैं। राष्ट्र को जिंदा रखने के लिए असंख्य वीर शहीदों ने कुर्बानियां दीं। भारत मां की आन-बान व शान के लिए वे हंसते-हंसते कुर्बान हो गए। विशेष अवसरों पर तो हम अपने इन शहीदों को याद करते हैं लेकिन बाद में उन्हें भुला दिया जाता है।

यदि भारतवंश को जगद्गुरु बनाना है तो हमें अपने अमर शहीदों की कुर्बानियों को नमन करते हुए उन्हें सदा स्मरण करना होगा। इसी कड़ी में पुलिस चौकी मनेरी के द्वारा युवाओं के साथ जन संवाद एवं पोस्टर के माध्यम से  जन जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमे चौकी प्रभारी पंकज विश्वकर्मा जी के द्वारा बताया गया कि नशा करने से क्या क्या दुष्परिणाम  होते है। और नशा करने से  हमारे जीवन में क्या क्या प्रभाव पड़ता है। पंकज जी ने नशा न करने की समझाइश दी इसके अलावा उन्होंने वाहन चालकों को भी समझाइश दी की वे अगर दोपहिया वाहन चला रहे है तो हेलमेट लगाकर चलावे और दोपहिया वाहन में दो से ज्यादा लोग न बैठाए इसके अलावा चार पहिया वाहन के चालकों को शीट बेल्ट लगाने की सलाह दी।

उक्त जनसंवाद में पुलिस चौकी प्रभारी पंकज विश्वकर्मा एवं पुलिस चौकी मनेरी का समस्त स्टाफ के साथ साथ पूर्व जनपद सदस्य श्री फूलचंद्र मरावी जी मनेरी सरपंच नारायण सिंह धूमकेती, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के निवास भाग सयोजक अभिलाष तिवारी सीएमसीएमडीएपी के छात्र अभिषेक बर्मन, अखिलेश झारिया,संतोष झारिया,मनीष परस्ते,समाज सेवी दीपक झारिया, विपिन बर्मन,दुर्गा बर्मन,सागर नामदेव,आशीष बर्मन,राहुल बर्मन,आनंद झारिया,वीरेंद्र साहू एवं समस्त युवा साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *