September 24, 2024

कोलइण्डिया स्थापा दिवस पर श्रद्धा महिला मंडल ने सामान वितरण व पारंपरिक खेलों का आयोजन किया

0

बिलासपुर

कोल इंडिया स्थापना दिवस हर्षोल्लास और उमंग से मनाया गया। इस अवसर पर श्रद्धा महिला मंडल ने सामान वितरण व पारंपरिक खेलों का आयोजन किया। बसंत बिहार क्लब में श्रद्धा महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती पूनम मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में उपाध्यक्षा श्रीमती रितांजली पाल तथा श्रीमती राजी श्रीनिवासन सभी कमेटी सदस्या उपस्थित थी।

इस अवसर पर श्रद्धा महिला मंडल द्वारा सभी 252 सफाई कर्मियों को प्रोत्साहन में कंबल और खाने का पैकेट दिया गया।
इस दौरान कोल इंडिया से सम्बन्धित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमे प्रथम संयुक्त रूप से श्रीमती सीमा तिवारी और श्रीमती दीपिका साहू, दूसरे स्थान पर श्रीमती सुष्मिता माझी और तीसरे स्थान पर श्रीमती रेणु गौतम रही। विजेताओं को आगामी आनंद मेला में पुरस्कृत किया जाएगा।

साथ ही आज के इंटरनेट और मोबाइल पर प्रचलित आॅनलाइन गेम के बीच विलुप्त होती प्राचीन खेलों को पुनर्जीवित करते हुए पिट्टो, कीत-कीत, कब्बडी और अन्य आंचलिक खेलों का सफल आयोजन किया गया। चम्मच नींबू रेस में प्रथम स्थान पर श्रीमती दीपिका साहू, दूसरे स्थान पर श्रीमती बबिता गुप्ता और तीसरे स्थान पर श्रीमती सीमा तिवारी रही।अध्यक्षा ने इन खेलों को खेलने का प्रोत्साहन देते हुए उन्हें संरक्षण का संदेश दिया। वाकई इस पुरातन खेल को खेलते हुए सभी फिर से अपने बचपन में लौट गए। कभी कभी छोटी सी स्वाभाविक क्रिया भी सहज रूप में बड़ा संदेश दे जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *