September 24, 2024

अजयगढ़, पन्ना में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर

0
  • खनिज मंत्री सिंह ने शिविर का शुभारंभ किया

भोपाल

खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने अयजगढ़ में वृहदस्तरीय निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर का शनिवार को शुभारंभ किया। भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम और स्टॉफ द्वारा शिविर में बड़ी संख्या में पहुंचे मरीजों का पंजीयन कर जाँच व उपचार किया गया। मरीजों को निःशुल्क दवा का वितरण कर जरूरी परामर्श भी दिया गया। स्वास्थ्य शिविर में चिन्हित गंभीर बीमारी के मरीजों का भोपाल में निःशुल्क उपचार करवाया जाएगा। इसके साथ ही मरीज को एक सहायक के साथ भोपाल में उपचार के दौरान निःशुल्क आवागमन, भोजन और ठहरने की व्यवस्था भी की जाएगी।

खनिज मंत्री सिंह ने नवीन शासकीय महाविद्यालय में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों को बेहतर सुविधाएँ प्रदान करने के संबंध में निर्देश दिए। पंजीयन काउन्टर व जाँच केन्द्र पहुँचकर चिरायु अस्पताल के चेयरमैन डॉ. अजय गोयनका और अन्य चिकित्सकों सहित टीम से बातचीत की।

10 हजार से अधिक मरीजों का हुआ पंजीयन

स्वास्थ्य शिविर में प्रथम दिवस 10 हजार से अधिक मरीजों द्वारा पंजीयन करवाया गया। गंभीर बीमारियों के लगभग 400 मरीज चिन्हांकित किए गए। मरीजों को बेहतर उपचार के लिए रविवार को भोपाल भेजा जाएगा। शिविर में 900 से अधिक मरीजों की अल्ट्रासाउण्ड और एक्सरे जांच की गई। चिरायु मेडिकल कॉलेज के 300 चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम द्वारा रविवार, 6 नवम्बर को भी मरीजों का पंजीयन व उपचार किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *