September 25, 2024

सतना में ड्राइवर को जल्दबाजी पड़ी भारी,कार घसीटते ले गई मालगाड़ी

0

   सतना:
सतना जिले में एक बड़ा हादसा टल गया है। मारुति नगर स्थित रेलवे क्रॉसिंग (satna railway crossing video) पर एक मालगाड़ी कार को घसीटते ले गई है। ड्राइवर ने देख रहा था कि सामने से मालगाड़ी आ रही है। दो मिनट रुकने की जगह वह क्रॉसिंग से अपनी कार लेकर जा रहा था। जल्दबाजी के चक्कर में कार ट्रेन की चपेट आ गई। इसके बाद कार को ट्रेन घसीटते हुए ले गई है। गनीमत यह रही की मालगाड़ी की स्पीड कम थी। इसकी वजह से ड्राइवर ने कार से छलांग लगा दी है। बताया जा रहा है कि चालक की जान बच गई है।

दरअसल, सतना जिले के मारुति नगर रेलवे क्रॉसिंग पर आए दिन दुर्घटना हो रही है। लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बावजूद इससे बचाव के लिए कोई उपाय नहीं किए गए हैं। मंगलवार को भी एक बड़ा हादसा होते हुए बचा है। बताया जा रहा है बिरला फैक्ट्री तरफ से जा रही मालगाड़ी जैसे ही रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, एक कार सामने से आ गई। इसके बाद ट्रेन कार को घसीट ले गई।

 

गनीमत थी कि ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी थी और कार चालक को कूदने का मौका मिल गया। इसकी वजह से उसकी जान बच गई है। कार उमेश मिश्रा नाम का युवक चला रहा था जो घर से सेविंग कराने निकला था और रेलवे क्रासिंग पर मौत से सामना हो गया। इसमें रेलवे और कार चालक की लापरवाही देखने को मिली है।

स्थानीय लोगों ने बताया है कि इलाके में घनी आबादी है। दूर से आ रहे लोगों को यह दिखाई नहीं देता है कि सामने से ट्रेन आ रही है। यहां कोई सिग्नल है। साथ ही ड्यूटी पर तैनात गार्ड ने गेट नहीं बंद किया था। इस तरह की लापरवाही के कारण यहां पर आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार यहां पर ओवरब्रिज की मांग की है। सरकार ने पिछले साल इसकी घोषणा भी की थी लेकिन कोई काम नहीं हुआ है।

स्थानीय प्रशासन भी इस मामले में कोई ध्यान नहीं दे रही है। नतीजतन यहां आए दिन हादसे हो रहे हैं। इस मामले में रेल प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि मामले में जांच का आश्वासन दे रहे हैं। मीडिया के सामने आकर अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *