September 25, 2024

कमल नाथ ने हरी झंडी दिखाकर आरिफ मसूद की यात्रा का किया शुभारंभ

0

भोपाल

भोपाल बिट्टन मार्केट चौराहे से भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ हुआ मध्य विधानसभा सीट से विधायक आरिफ मसूद यह यात्रा लेकर निकले बुरहानपुर तक पैदल यात्रा करेंगे एवं इसको पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया12 दिन में 350 किमी की यात्रा पूरी करेंगे। मसूद ने बताया कि केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र होते हुए यह यात्रा मप्र में प्रवेश कर रही है और मप्र में इसके मुख्य समन्वयक पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह होंगे।

 

ये नेता रहेंगे मौजूद:

इस खास अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह, पूर्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा, प्रदेश महिला कॉग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, जिला कॉग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा सहित कॉग्रेस के वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

विधायक आरिफ मसूद ने कही यह बात:

विधायक आरिफ मसूद ने इस यात्रा को लेकर कहा कि, राहुल जी की भारत जोड़ो पदयात्रा में शामिल होने के लिए भोपाल से बुरहानपुर तक मेरी पदयात्रा की जाएगी, क्योंकि देश में नफरत के माहौल में यह अमन, शांति और भाईचारे का पैग़ाम लेकर भारत के संविधान की रक्षा के लिए और बढ़ती हुई महंगाई, बेरोज़गारी के खिलाफ यह यात्रा रहेगी, जो शहर और गॉवों से होती हुई भोपाल से प्रारंभ होकर, मण्डीदीप से ओबेदुल्लागंज से होशंगाबाद, होशंगाबाद से सांवरखेड़ा होते हुए डोलरिया तक पहुंचेगी।मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से निकलने वाली 20 उपयात्रा का रोड मैप तैयार किया गया है।

वहीं, डोललिया से भिलटदेव (धर्मकुंडी), छिंदगॉव से चारखेड़ा होते हुए हरदा, हरदा से मसंग गॉव, मांदला से खिरकिया, खिरकिया से पोखरनी से आशापुर मंदिर होते हुए छनेरा तिराहा, छनेरा तिराहा से रजूर होते हुए पेटिया फाटा, पेटिया फाटा से रूधी टोल होते हुए खण्डवा, खण्डवा से सिरपुरफाटा पहुंचकर बुरहानपुर के लिए रवाना होंग।

वहीं, राज्य कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि, "इस ऐतिहासिक यात्रा में शामिल होने के लिए किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता पर पार्टी की ओर से कोई दबाव नहीं है, लेकिन हर पार्टी कार्यकर्ता यात्रा से अपने दिल से जुड़ेगा।"

पांच वोल्वो बसों के साथ पूरा होगा सफर

विधायक मसूद ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 5 वोल्वो बसें भी इस पैदल यात्रा में पीछे पीछे चलेंगी। भोजन-पानी की व्यवस्था भी इन्हीं बसों में की गई है। इसके अलावा यात्रा में चलित शौचालय भी रहेंगे, जिनका उपयोग यात्रा में चल रह लोग करेंगे। विधायक ने बताया कि रास्ते में होटल या अन्य ठहरने की व्यवस्था न होने के कारण उन्होंने वोल्वो बसों की व्यवस्था की है। विधायक मसूद ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में उन्हें महात्मा गांधी के साथ चलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन राहुल गांधी के साथ चलने का अवसर उन्हे मिल रहा है। देश में बढ़ती महंगाई, घृणा और अराजकता के विरुद्ध लड़ने और संविधान को बचाने संकल्प लेकर इस यात्रा में शामिल होंगे। इस यात्रा के लिए तैयार एक ब्रोशर को जारी करते हुए मसूद ने कहा कि पूरे रास्ते इसे लोगों को बांटते हुए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *