September 25, 2024

भारत में ट्विटर ब्लू पेड के देने होंगे ₹719

0

नई दिल्ली.
 ट्विटर ब्लू पेड सब्सक्रिप्शन भारत में शुरू हो गया है और इसकी कीमत ₹719 प्रति माह होगी. भारत में कुछ यूजर्स ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए मिले संकेतों की इमेज को शेयर करना शुरू कर दिया है. इन यूजर्स द्वारा शेयर की गई तस्वीरों के अनुसार, भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत अमेरिका के मुकाबले ज्यादा है.

भारतीयों से प्रति माह ₹719 का शुल्क लिया जा रहा है, जो कि $8.93 है. हालांकि यह सामान्य $8 शुल्क से ज्यादा है. इससे पहले, ट्विटर ब्लू को लागू करते हुए मस्क ने कहा था कि विभिन्न देशों में परचेसिंग पावर के अनुपात में कीमत को समायोजित किया जाएगा.

मिंट की खबर के अनुसार, रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फिलहाल कुछ ही लोगों को ट्विटर ब्लू के लिए ये संकेत मिले हैं. इससे पहले 6 नवंबर को मस्क ने पुष्टि की थी कि भारत में ट्विटर ब्लू के एक महीने से भी कम समय में शुरू होने की उम्मीद है.
विज्ञापन

ट्विटर ब्लू में मिलेंगी ये नई सुविधाएं

 

  • इससे पहले एलन मस्‍क ने बताया था कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीन 8 डॉलर देने वाले यूजर्स को और सुविधाएं दी जाएंगी.
  •     ब्‍लू टिक वाले यूजर्स को रिप्‍लाई और सर्च में प्राथमिकता मिलेगी. इस फीचर के जरिए स्‍पैम और बॉट अकाउंट को खत्‍म करने में आसानी होगी.
  •     हर महीने 8 डॉलर देने वाले यूजर्स को ट्विटर पर लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्‍ट करने की भी सुविधा दी जाएगी.
  •     इन यूजर्स को उन पब्लिशर्स के कंटेंट के लिए भी कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा, जो इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम करते हैं.
  • ब्लू टिक के लिए पैसे वसूलने की योजना पर एलन मस्क ने कहा कि यूजर्स से मिलने वाली रकम का इस्‍तेमाल ट्विटर के कंटेंट क्रिएटर को प्रोत्‍साहित करने में किया जाएगा.

देश में बैन हुए 26 लाख+ वॉट्सऐप अकाउंट

 ट्विटर ने भारत भर में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के रोल-आउट से पहले भारत सरकार के हैंडल और भारतीय मीडिया को ‘आधिकारिक’ के रूप में लेबल करना शुरू कर दिया था. भारत सरकार के विभिन्न संगठनों के ट्विटर हैंडल पर ‘आधिकारिक’ लेबल देखा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *