September 30, 2024

भारत जोड़ो यात्रा के चलते राहुल गांधी संसद के शीतकालीन सत्र में शमिल नहीं होंगे

0

नई दिल्ली
 कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में पैदल चल रहे हैं और इसके चलते उनके संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में भाग लेने की संभावना नहीं है. सूत्रों के मुताबिक संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चल सकता है. कांग्रेस प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि राहुल गांधी भारत जोड़ यात्रा नहीं छोड़ेंगे. यह यात्रा अपने निर्धारित कार्यक्रम और लक्ष्य को पूरा करेगी. कन्याकुमारी से शुरू हुई ये यात्रा कर्नाटक, तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र पहुंची है.

गौरतलब है कि नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होने वाला संसद सत्र इस बार गुजरात चुनाव के चलते देरी से शुरू होगा. संसद के शीतकालीन सत्र के दिसंबर के पहले हफ्ते पुराने संसद भवन में शुरू होने और महीने के अंत तक चलने की संभावना है. संसद के शीतकालीन सत्र में राहुल गांधी के शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं और अब यह तकरीबन साफ हो गया है कि वह इस सत्र में शमिल नहीं होंगे. सूत्रों के अनुसार इस बार सत्र के दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है. गुजरात विधानसभा के चुनाव 1 और 5 दिसंबर को होंगे, वहीं गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों में मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

कश्मीर में समाप्त होगी भारत जोड़ो यात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को राजनीति से अलग बताते हुए 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू किया है. यह यात्रा अब तक चार राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजर चुकी है. यह यात्रा अभी महाराष्ट्र में है. कांग्रेस की 3750 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी. यह दक्षिण में कन्याकुमारी से उत्तर में कश्मीर तक 3,750 किमी का सफर पूरा करेगी. इस यात्रा में कांग्रेस के अलावा कई अन्य दलों के नेताओं का भी समर्थन मिला है. यात्रा में लाखों लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *