September 30, 2024

‘ममता बनर्जी अखिल गिरी को कब निकालेंगी’, राष्ट्रपति पर कमेंट करने वाले TMC नेता पर भड़कीं स्मृति ईरानी

0

 पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरि की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विवाद हो रहा है। इसी बीच केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अखिल गिरि के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी से सवाल किया है। स्मृति ईरानी ने पूछा है कि आखिरी 'ममता बनर्जी अखिल गिरी को पार्टी से कब निकालेंगी। स्मृति ईरानी ने कहा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री टीएमसी मंत्री अखिल गिरी की राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ की गई टिप्पणी के बारे में कुछ नहीं बोल रही हैं। हम उस मंत्री को नहीं सुनना चाहते, हम जानना चाहते हैं कि ममता जी अखिल गिरि को पार्टी से कब निकालेंगी।"

 टीएमसी मंत्री अखिल गिरी ने पश्चिम बंगाल के विपक्षी नेता सुवेन्दु अधकारी के बारे में बात करते हुए शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अखिल गिरी ने सुवेंदु अधिकारी पर निशाना साधते हुए कहा कहा था, ''वह (सुवेन्दु अधकारी) कहते हैं कि मैं अच्छा दिखने वाला नहीं हूं। आप कितने सुंदर हैं! हम किसी को उनकी उपस्थिति से नहीं आंकते हैं, हम भारत के राष्ट्रपति के कार्यालय का सम्मान करते हैं।

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। विवाद बढ़ने के बाद अखिल गिरि ने मांगी माफी हालांकि विवाद बढ़ने के बाद अखिल गिरी ने अपने बयान पर माफी मांग ली है। अखिल गिरि ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें अपने बयान पर खेद है और वे संविधान और राष्ट्रपति पद का सम्मान करते हैं। अखिल गिरि ने कहा, ''मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं, मैंने बयान में राष्ट्रपति कहा था, किसी भी महिला का नाम नहीं लिया था। मैंने पोस्ट का जिक्र किया था, मैंने सुवेन्दु अधकारी को जवाब देने के लिए इस तरह की तुलना की थी। मैं किसी महिला का नाम नहीं लिया, मैं भी एक मंत्री हूं, मैंने भी पद की शपथ ली है। अगर भारत की राष्ट्रपति मेरे बयान से अपमानित महसूस कर रही हैं तो मुझे खेद है और मैंने जो कहा, उसके लिए मुझे माफ कर दें।''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *