September 30, 2024

मुख्‍तार अंसारी की कैसे हो गई विकास कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी, पूर्व मालिकों ने लगाया ये आरोप; ईडी ने समन भेजा

0

 प्रयागराज
 
विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के पूर्व मालिकों ने मुख्तार अंसारी और उनके गुर्गों पर साजिश करके कंपनी हड़पने का आरोप लगाया था। इसकी छानबीन के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मालिकों को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया है। उनका बयान दर्ज करके मुख्तार के साले और बेटे से सवाल किया जाएगा। वहीं रविवार को मामा-भांजे से पूछताछ जारी रही। उनके बयान दर्ज किए गए।

पूर्वांचल के रविंद्र, मंसूर आलम और वैश खान ने आरोप लगाया था कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी उन्होंने बनाई थी। इस कंपनी में उनके परिवार के लोग जुड़े थे और लाखों रुपये निवेश कर कंपनी को संचालित कर रहे थे। कुछ सालों पहले मुख्तार और उनके गुर्गों ने धमकी देकर कंपनी हड़प ली। मुख्तार के साले आतिफ रजा कंपनी में घुसपैठ कर संस्थापक सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखाने लगा, लेकिन कागजातों पर उन्हीं का नाम था।

धीरे-धीरे विकास कंस्ट्रक्शन मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी और साले आतिफ रजा के नाम हो गई। बाकी सदस्य सिर्फ नाम के रह गए। कुछ सदस्यों ने मुख्तार के डर से पहले ही कंपनी से दूरी बना ली थी। इस दबंगई की ईडी से शिकायत की गई थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मंसूर आलम, वैश खान और मदीना खातून को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया है। इनसे साक्ष्य लेकर विकास कंस्ट्रक्शन के साथ फ्राड करने वालों पर कार्रवाई होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *