September 29, 2024

इज्‍तिमा के लिए भोपाल स्टेशन पर विशेष इंतजाम, प्लेटफार्म पर खुलेंगे अतिरिक्त काउंटर

0

भोपाल
 भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके में 18 से 21 नवंबर के बीच इज्‍तिमा का आयोजन होने जा रहा है। इज्तिमा के अवसर पर भोपाल रेल मंडल ने मुस्लिम धर्मावलंबियों की सुविधा के लिए 21 और 22 नवंबर को भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म एक व छह पर एक-एक अनारक्षित बुकिंग काउंटर खोलने की तैयारी की है। इसके अलावा मंडल द्वारा भोपाल रेलवे आरक्षण कार्यालय में एक विशेष काउंटर धर्मावलंबियों की सुविधा के लिए खोला जाएगा। यहां से इज्तिमा में आने वाले लोग आरक्षित टिकट खरीद सकेंगे।

 

इज्तिमा में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म नंबर छह पर बड़ा पंडाल बनाया जा रहा है। इसमें इनके रुकने की व्यवस्था की जाएगी। रेलवे ने सभी कामों को समय पर पूरा करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्लेटफार्म नंबर एक की ओर बड़े टेंट में दो अनारक्षित बुकिंग काउंटर खोले जाएंगे।

स्टेशन पर पुख्ता होगी सुरक्षा व्यवस्था

इज्तिमा के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था को और भी अधिक बढ़ाया जाएगा। इज्तिमा के अवसर पर देश के साथ-साथ बड़ी संख्या में विदेश से भी लोग इसमें शामिल होने आते हैं। ऐसे में किसी भी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को 24 घंटे तैनात किया जाएगा। आपातकालीन चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए मेडिकल अधिकारियों को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है। प्लेटफार्म पर गाड़ियों की उद्घोषणा और सफाई के साथ पीने के पानी और समुचित प्रकाश व्यवस्था की भी तैयारी रेलवे ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed