September 29, 2024

Amazon ने शुरू की बड़े पैमाने पर छंटनी, कहा- नहीं रही कुछ लोगों की जरूरत, कर्मचारियों को दो महीने की मोहलत

0

सैन फ्रांसिस्को
अमेजन ने नौकरियों में कटौती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अमेजन के हार्डवेयर प्रमुख डेव लिम्प ने बुधवार को कर्मचारियों को संबोधित एक ज्ञापन में लिखा कि लगातार समीक्षाओं के बाद हमने हाल ही में कुछ टीमों और कार्यक्रमों में बदलाव करने का निर्णय लिया है। कुछ टीमों को एक साथ मर्ज किया जा रहा है। इसके बाद अब कुछ रोल (भूमिकाओं) की आवश्यकता नहीं होगी।

डेव लिम्प ने अमेजन की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा कि 'मुझे यह खबर देते समय दुख हो रहा है, क्योंकि हम जानते हैं कि हम डिवाइसेस एंड सर्विसेज ऑर्ग से प्रतिभाशाली अमेजोनियन खो देंगे।।' लिम्प ने कहा कि कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों को सूचित कर दिया है। कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए नई भूमिकाएं खोजने में सहायता करेगी। साथ ही अमेजन प्रत्येक व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी।

क्यों हो रही अमेजन में छंटनी
रिपोर्ट्स में बुधवार को कहा गया कि इस खबर से अमेजन के लाखों कर्मचारी डरे हुए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया था कि अमेजन कॉर्पोरेट और प्रौद्योगिकी रोल में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कटौती कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी कटौती होगी। यह आंकड़ा इसके कॉर्पोरेट कर्मचारियों की संख्या का लगभग 3 प्रतिशत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *