September 28, 2024

‘सत्यनारायण कथा’ से मिलेगी जीत… गुजरात चुनावों में BJP महिला मोर्चा का 3S पर फोकस

0

 अहमदाबाद

गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी संवाद, संकल्प और सत्यनारायण कथा के साथ महिला मोर्चा की ताकत बढ़ा रही है। महिला मोर्चा बूथ स्तर पर सत्यनारायण कथा का आयोजन और संवाद कर रहा है। एएनआई से बातचीत में गुजरात महिला मोर्चा की अध्यक्ष दीपिका सर्वदा ने कहा कि मोर्चा पूरी तैयारी के साथ काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, "गुजरात की 50 फीसदी आबादी महिला वोटरों की है, ऐसे में उनसे संपर्क करना, उनकी आकांक्षाएं जानना, उनसे संवाद स्थापित करना और गुजरात चुनाव में विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का संचालन करना, महिला मोर्चा पूरी तत्परता से काम कर रहा है।" सर्वदा ने कहा कि भाजपा की ओर से जारी होने वाले संकल्प पत्र की जानकारी एकत्र करने के उद्देश्य से महिला मोर्चा की सदस्याएं गांव गांव जाकर इसके सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों को कवर कर रही हैं। महिला मोर्चा की सदस्या हर मंडल में हर बूथ के शक्ति केंद्र पर सत्यनारायण कथा सुना रही हैं। सर्वदा ने कहा, "हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि हमारे भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ताकत मिले।"
 
महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 दिनों से महिला मतदाताओं की राय और उनकी आकांक्षाओं के बारे में जानकारी एकत्र की गई है। उन्होंने बनासकांठा में आयोजित एक कार्यक्रम के बारे में बात की, जहां केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने 10,000 पशुपालक महिलाओं से मुलाकात की। उन्होंने पहली बार के मतदाताओं के लिए आणंद में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम का भी उल्लेख किया। स्मृति ईरानी ने कॉलेज के छात्रों के साथ संवाद किया और उनसे उनकी राय ली। एकत्रित जानकारी संकल्प पेटी को दी गई। महिला मोर्चा संकल्प पेटी के साथ हर गांव में जा रही है।

दीपिका सर्वदा ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा गुजरात चुनाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा उसके लिए तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा, "विभिन्न राज्यों से महिला मोर्चा की कार्यकर्ता गुजरात चुनाव का प्रचार करने सभी महानगरों में आ रही हैं। जिलों की सभी विधानसभाओं में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता हमारे विधानसभा संयोजक के साथ जुड़ी हुई हैं।"

सर्वदा ने कहा कि अभी महिला मोर्चा बूथ स्तर पर छोटे-छोटे समूहों में बैठकर काम कर रहा है, जैसे रामसेतु बनाया था तो रामसेतु बनाने में छोटा सा योगदान था, उसी तरह महिला मोर्चा की हमारी महिलाओं ने इस चुनाव में बहुत बड़ा योगदान दिया है। वे हर बूथ पर जा रही हैं और छोटे समूह की बैठकें कर रही हैं। दीपिका सर्वदा ने कहा, "महिला मोर्चा की हमारी 50 प्रतिशत महिलाओं के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है जो मतदान करने के लिए निकलती हैं। हम कह सकते हैं कि आधी आबादी के उत्थान के बिना, देश का विकास संभव नहीं है। गुजरात की सभी बहनें हमारे देश को इस ओर मोड़ने में योगदान दे रही हैं। देश विकासशील से विकसित हो रहा है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *