September 27, 2024

आटो रिक्शा ब्लास्ट कोई हादसा नहीं आतंकी वारदात है- कर्नाटक DGP

0

मंगलुरु, कर्नाटक
कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक आटो में विस्फोट हुआ था। अब इस विस्फोट को लेकर एक बड़ा तथ्य सामने आया है। इस घटना के बाद अब इसकी पुष्टि कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद द्वारा की गई है। कर्नाटक के डीजीपी ने कहा कि विस्फोट आकस्मिक नहीं है बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से एक 'आतंकवादी कृत्य' है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी जांच कर रही है।
 
वहीं, गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मामले को लेकर कहा कि राज्य पुलिस ने मंगलुरु में आटो रिक्शा विस्फोट की घटना की गहन जांच शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी घटना हो सकती है। राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय जांच दल भी एक साथ इस मामले की जांच करेंगे। 

बता दें कि चलते आटो में विस्फोट हो गया था और आग लग गई थी। इस दुर्घटना में घायल होने वालों में चालक और एक सवारी भी शामिल था। पुलिस द्वारा साझा किए गए सीसीटीवी फुटेज में आटो रिक्शा में आग लगते हुए साफ दिख रहा है।

कर्नाटक के डीजीपी ने बताया कि एक यात्री के बैग के कारण आटो में आग लग गई थी। इस हादसे में आटो रिक्शा चालक व यात्री घायल हो गए थे। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं। मौके पर एफएसएल की टीम मौजूद है और आगे की जांच जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *