September 27, 2024

देश के इस हिस्से में बढ़ने जा रही ठंड, तीन डिग्री तक गिर जाएगा तापमान; मौसम विभाग का अलर्ट

0

नई दिल्ली
 पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने की वजह से विभिन्न राज्यों के मौसम में बदलाव आने लगा है। तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है और सर्दी बढ़ रही है। मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि अगले चार से पांच दिनों में दो से तीन डिग्री तक तापमान में गिरावट आएगी। वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में अब भी बारिश का कहर जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार, नॉर्थवेस्ट इंडिया के हिस्से में अगले चार से पांच दिनों तक न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने वाली है। इसके अलावा, अगले तीन दिनों तक मध्य भारत के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा। मौसम विभाग के अनुसार, 20 नवंबर की शाम से तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु, रायलसीमा के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की शुरुआत हो जाएगी 21 और 22 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में बारिश की गति बढ़ेगी और तेज बरसात होने की चेतावनी है।

बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और श्रीलंका के तटों पर 20 से 22 नवंबर के बीच तेज हवाएं चलेंगी। इनकी गति 45-44 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।
अगले 48 घंटों के दौरान डिप्रेशन की तीव्रता के बने रहने और उत्तर तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर धीरे-धीरे पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *