September 27, 2024

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर पत्नी ने दर्ज कराया दुष्कर्म व अप्राकृतिक कृत्य का केस,भाजपा हुई आक्रामक, विधायक बोले ये ब्लैकमेलिंग

0

भोपाल

धार जिले के गंधवानी से विधायक एवं कमलनाथ सरकार में वन मंत्री रहे उमंग सिंघार पर नौगांव थाने में दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य का प्रकरण दर्ज हुआ है। महिला ने खुद को सिंघार को पत्नी बताया है। सिंघार कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव होने के साथ ही गुजराज विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी भी है। शिकायतकर्ता महिला भी कांग्रेस से जुड़ी हुई है। उमंग सिंघार की पत्नी ने पुलिस महानिदेशक और इंदौर ग्रामीण आईजी को शिकायत की थी। महिला मूलत: जबलपुर की रहनी वाली है और शादी के बाद से उमंग सिंघार के साथ धार में रहने लगी थी। महिला ने जबलपुर से शिकायत की थी। जिस पर धार पुलिस ने जबलपुर जाकर महिला के बयान लिये और उसके बाद रविवार रात को नौगांव पुलिस ने उमंग सिंघार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। उधर विधायक सिंघार का कहना है कि विवाह के बाद से ही पत्नी मुझे ब्लैकमेल कर रही है, उसने धमकी दी है कि 10 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारा करियर बर्बाद कर दूंगी। इस मामले में भाजपा ने सिंघार और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है।

बयानों में यह बताया: महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी उमंग सिंघार से एक कार्यक्रम में जान पहचान हुई थी। उमंग ने शादी का प्रस्ताव रखा। इसके बाद वह उमंग के साथ भोपाल के पांच नम्बर स्टॉप के पास के सरकारी मकान में रहने लगी। इसी दौरान महिला उमंग के साथ भोपाल के कलिया सोत डेम स्थित घर और दिल्ली के सेक्टर 43 में स्थिति गुरुग्राम घर में भी रही।  दोनों ने भोपाल में 16 अप्रैल को शादी कर ली। इसके बाद वह उमंग के साथ उनके धार स्थित घर पर रहने लगी।  दो माह बाद उमंग मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। शादी के बाद उमंग ने महिला की इच्छा के विरूद्ध शारीरिक संबंध बनाए, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी देते हैं। उमंग उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य भी करते थे। अक्टूबर में उमंग ने शराब पीकर घर की बालकनी से लटका दिया था। बड़ी मुश्किल से महिला ने अपनी जान बचाई।

उमंग बोले-ब्लैक मेल कर दस करोड़ रुपए मांगे
इधर उमंग सिंघार ने कहा मुझे बदनाम करने के लिए यह षडयंत्र किया जा रहा है। मुझ से दस करोड़ रुपए मांगे गए। पैसे नहीं देने पर मेरा राजनैतिक कैरियर खत्म करने की धमकी दी जा रही है। मैंने 2 नवम्बर को नौगांव थाने में उसके खिलाफ शिकायत की थी। मुझे वह मानिसक रूप से प्रताड़ित भी कर रही है। ब्लेकमेल किया जा रहा है। मैंने शिकायत की, इसी बात को लेकर उसने मुझ पर अनर्गल आरोप लगाए और पुलिस में शिकायत की।

पत्नी बोली-मेरे खिलाफ नौकरानी से करवाई थी शिकायत
शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने बताया कि उमंग ने कुछ दिन पहले उसके खिलाफ नौकरानी से झूठी शिकायत पुलिस में करवाई थी। नौकरानी का पति, उमंग के पास काम करता है। उमंग ने इसके नाम नाम पर बहुत सी संपत्ति खरीदी है। महिला ने बताया कि दिल्ली के गुरुग्राम स्थित घर में भी उसके साथ मारपीट की गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *