September 25, 2024

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर ने की 130 आवेदन पत्रों में जनसुनवाई

0

रीवा
आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने आमजनों से प्राप्त 130 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जनसुनवाई में प्राप्त पत्रों का प्राथमिकता से निराकरण करें। आवेदकों को भी निराकरण की सूचना दें। जनसुनवाई में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

जनसुनवाई में संजय गुप्ता निवासी घोघर रीवा ने पुत्र तथा बहू द्वारा प्रताड़ित किए जाने तथा भरण-पोषण न करने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को भरण-पोषण एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिए। अर्जुन शुक्ला ग्राम दूबी तथा जतीन सिंह, चिरहुला कालोनी रीवा ने शासकीय मार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। जयप्रकाश तिवारी निवासी ग्राम माजन द्वारा नक्शा तरमीम के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हनुमना को आवेदन पत्र के निराकरण के निर्देश दिए। सुरेश प्रसाद साकेत निवासी मरहदी द्वारा जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हुजूर को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। नफीस अहमद निवासी रीवा ने वक्फ मस्जिद घोघर डरियन टोला में पुलिस आरक्षक मोहम्मद युसुफ तथा उनकी पत्नी अनीसा बेगम द्वारा किए गये अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को इस संबंध में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में संतेश्वर दुबे निवासी पड़री ने जमीन के नक्शा तरमीम के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को प्रकरण के निराकरण के निर्देश दिए। प्रेम सिंह, कुलस्ते निवासी रीवा ने एक्सिस बैंक एटीएम में हुये फ्राड से हड़पी गयी राशि वापस कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने पुलिस की सायबर सेल के प्रभारी टीआई को प्रकरण के निराकरण के निर्देश दिए। शंकरदयाल शर्मा व्याख्याता शासकीय पॉलीटेक्निक कालेज रीवा ने लंबित वेतन तथा एरियर्स के भुगतान के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने प्राचार्य पॉलिटेक्निक कालेज को तत्काल लंबित राशि के भुगतान के निर्देश दिए। श्यामलाल साकेत शिक्षक ने जोडौरी संकुल के सभी शिक्षकों के फरवरी 2022 के लंबित वेतन का भुगतान कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को वेतन का भुगतान कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed