September 25, 2024

गोवा वाले विला की वजह से युवराज सिंह को मिला नोटिस, लग सकता है मोटा जुर्माना

0

नई दिल्ली 
हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने गोवा स्थित अपने विला को रेंट पर देने का फैसला किया था। उन्होंने फैंस को निमंत्रण दिया था कि वे उनके हॉलिडे होम, कासा सिंह में ठहर सकते हैं। इसी इनविटेशन के एक महीने बाद गोवा राज्य पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि वह बिना आवश्यक अनुमति के अपने विला को रेंट पर चला रहे हैं। 

स्टेट टूरिजम डिपार्टमेंट ने जो नोटिस जारी किया है, उसकी कॉपी न्यूज18 के पास है, जिसमें कहा गया है कि युवराज सिंह को 8 दिसंबर से पहले टूरिजम के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले के समक्ष प्रस्तुत होना होगा। अगर वे उनके चैंबर में निजी सुनवाई के लिए नहीं पहुंचते हैं तो उन पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगेगा। गोवा के टूरिजम डायरेक्टर निखिल देसाई ने कहा है कि वे ये कार्रवाई हर रेंटेड प्रॉपर्टी के साथ कर रहे हैं। 

देसाई ने कहा कि यह उन लोगों के खिलाफ गोवा सरकार के अभियान का हिस्सा है, जो पर्यटन विभाग के साथ पंजीकरण किए बिना अपना घर या किसी प्रॉपर्टी को किराए पर दे रहे हैं। देसाई ने बताया, "हमने कई लोगों को हमारे नोटिस की अनदेखी करते हुए पाया है। हमारे बार-बार याद दिलाने के बावजूद कई लोग नियम का उल्लंघन कर रहे हैं। पर्यटन विभाग ने पिछले एक महीने में ही ऐसे 400 नोटिस भेजे हैं। अगर कोई इसकी अनदेखी करता पाया गया तो हम उसे कानून के प्रावधानों में शामिल करेंगे, जिसके लिए एक लाख रुपये का जुर्माना होगा।" 
 
उन्होंने यह भी कहा कि अगर लोग जुर्माने का भुगतान करने में विफल रहते हैं, तो उस प्रॉपर्टी की पानी और बिजली की आपूर्ति काट दी जाएगी और मालिकों के पास उनके दरवाजे पर आने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। मोरजिम में स्थित, युवराज सिंह का विला जिसे कासा सिंह के नाम से जाना जाता है, चपोरा नदी के किनारे स्थित है। उन्होंने अपने प्रशंसकों और ग्राहकों को अपने विला में रहने की सलाह दी, जिसमें उनके क्रिकेटिंग करियर की यादगार चीजें भी हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed