September 25, 2024

ल्यूक राइट बने इंग्लैंड की टीम के चयनकर्ता, मार्च से संभालेंगे जिम्मेदारी

0

नई दिल्ली 

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ल्यूक राइट को इंग्लैंड के नए पुरुष चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया है। ऑकलैंड के साथ कोचिंग असाइनमेंट पूरा करने के बाद वह अगले साल मार्च में पद संभालने के लिए तैयार हैं। राइट इंग्लैंड के पुरुषों के प्रबंध निदेशक रॉब की, परफॉर्मेंस डायरेक्टर मो बॉबैट, प्लेयर आईडी लीड डेविड कोर्ट के साथ-साथ संबंधित रेड बॉल और व्हाइट बॉल कोच और कप्तानों के साथ टीम चुनने की जिम्मेदारियों को साझा करेंगे। 

ईसीबी केंद्रीय अनुबंधों के संबंध में भी उनकी सोच को ध्यान में रखा जाएगा। रॉब की द्वारा इस पोजिशन को फिर से शुरू किया गया है। उनसे पहले के मैनेजिंग डायरेक्टर एशले जाइल्स ने तत्कालीन मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को पूरा नियंत्रण सौंपते हुए चयन पैनल को खत्म कर दिया था। राइट ने कहा है, "इस भूमिका को निभाना एक बहुत बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है, जिसे लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं।" 

 उन्होंने आगे कहा, "अगले साल एशेज और आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप के साथ, मैं इंग्लैंड की मेंस क्रिकेट टीम के साथ एक शानदार वर्ष देख रहा हूं। टीम के साथ शुरुआत करने और योगदान देने की कोशिश करने के लिए बेताब हूं।" वहीं, रॉब की ने कहा, "ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप जीत और हमारी मेन्स टेस्ट टीम के लिए एक सफल समर के बाद, मुझे खुशी है कि ल्यूक इंग्लैंड के चयनकर्ता के रूप में शामिल होंगे।"
 
ल्यूक राइट ने पेशेवर क्रिकेट से भी संन्यास लेने का फैसला किया है, क्योंकि वह चयनकर्ता के रूप में अपनी नई नौकरी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ऑलराउंडर ने 2003 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था और सभी प्रारूपों में ससेक्स के लिए 400 से अधिक मैच खेले। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 5000 से अधिक रन बनाने के साथ-साथ 111 विकेट भी चटकाए हैं। इसके अलावा सबसे छोटे प्रारूप में 8526 रन बनाए हैं और 79 विकेट लिए हैं। उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए 101 मैच भी खेले और 2010 में वे टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *