September 23, 2024

लखनऊ में किसान महापंचायत को लेकर रूट डायवर्जन, लोकभवन में संविधान की उद्देशिका का होगा पाठन

0

 नई दिल्ली
संयुक्‍त किसान मोर्चा की ओर से 26 नवम्‍बर को महापंचायत बुलाई गई है। इसमें ट्रैक्‍टर-ट्रॉली से विधानभवन, लोकभवन और राजभवन के सामने पहुंचेंगे। इस वजह से शनिवार को महापंचायत कार्यक्रम खत्‍म होने तक वाहनों का ट्रैफिक बदला रहेगा। संविधान दिवस के मौके पर लखनऊ स्थित लोकभवन सभागार में विधानसभा अध्‍यक्ष सुरेश कुमार खन्‍ना की अध्‍यक्षता में संविधान की उद्देशिका का पाठन होगा।  पूर्वी यूपी में मोटापा तेजी से बढ़ रहा है। सबसे तेजी से वजन महिलाओं का बढ़ रहा है। बीते पांच साल में इनकी संख्या में इजाफा हुआ है। जिले की हर चौथी महिला मोटापा की शिकार है। जानें क्या कहते हैं आंकड़े।
 
यूपी में घने कोहरे एवं खराब मौसम से होने वाली परिचालनिक कठिनाइयों को देखते हुए गोरखपुर से बनकर और यहां से होकर जाने वाली 12 जोड़ी ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है। यह जानकारी सीपीआरओ ने दी।
 
प्रयागराज में महाकुंभ-2025 के लिए अगले साल से शुरू होने वाली 196 परियोजनाओं का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इन परियोजनाओं पर 1136 करोड़ रुपये खर्च होंगे। शासन से बजट मिलते ही काम शुरू हो जाएंगे। रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्री टिकट चेकिंग के नाम पर रास्ते में अब न खड़े रहेंगे। लेट न हो, इसलिए बसों को सफर के दौरान कहीं भी खड़ी करके चेक नहीं किया जाएगा। चलती बसों में ही चेकिंग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *