September 23, 2024

मैरीलैंड :बिजली के तारों पर फंसा प्लेन ,90 हजार से ज्यादा घरों में छाया अंधेरा

0

 मैरीलैंड

अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में बिजली के टावर से एक प्लेन टकरा गया। बिजली लाइनों में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हजारों घरों में बिजली ठप्प हो गई। इससे करीब 90 हजार घरों की बिजली बंद हो गई। बिजली नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
 

वाशिंगटन पोस्ट ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि विमान दुर्घटना के चलते पूरे मॉन्टगोमरी काउंटी में 90,000 से अधिक घरों और व्यवसायों को प्रभावित करने वाली बिजली कटौती हुई, जो आउटेज का सामना कर रहे काउंटी के एक-चौथाई के बराबर है। हालांकि, इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ।

मोंटगोमरी काउंटी पुलिस विभाग ने ट्वीट किया "एक छोटा विमान रोथबरी डॉ एंड गोशेन रोड के क्षेत्र में बिजली की लाइनों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे काउंटी के कुछ हिस्सों में बिजली चली गई। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण विमान दुर्घटना हुआ। अनुमान जताया गया है कि विमान 10 मंजिल ऊपर तक बिजली की तार से टकराया होगा, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है। विमान दुर्घटना की जांच चल रही है।

100 फीट ऊंचाई पर लटक गया विमान
जमीन से करीब 100 फुट ऊपर झूल रहे विमान के पायलट और दो यात्रियों को काफी मशक्कत के बाद बचा लिया गया। इलेक्ट्रिक पावर कंपनी पेप्को(Pepco) ने रविवार रात पुष्टि की कि एक निजी विमान रोथबरी ड्राइव और गोशेन रोड के चौराहे के पास कंपनी की एरियल ट्रांसमिशन लाइन से टकरा गया। कंपनी ने तब कहा था किपूरे काउंटी में लगभग 85,000 ग्राहक बिना बिजली के हैं और वे "मॉन्टगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के साथ मिलकर बिजली बहाली में लगे हैं।"

मॉन्टगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता पीट पिरिंगर ने रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे ट्विटर पर हादसे की जानकारी दी। दुर्घटना के चलते पूरे मॉन्टगोमरी काउंटी में बिजली कटौती जारी है। पेप्को के लाइव आउटेज मैप के अनुसार, यूटिलिटी के सेवा क्षेत्र में 85,000 से अधिक ग्राहक रविवार की रात अंधेरे में हैं, जिसमें रॉकविल और गैथर्सबर्ग के अधिकांश भाग शामिल हैं। हालांकि अब बहाली होने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *