September 22, 2024

जनसुनवाई में 83 आवेदकों की सुनवाई हुई

0

रीवा
कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में 83 आवेदकों की सुनवाई की गई। डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने जनसुनवाई के दौरान प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभागों को प्रेषित करते हुए समाधानकारक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में बोदाबाग निवासी फूलकरण विश्वकर्मा को दुर्घटना में घायल होने पर रेडक्रास से दो हजार रूपये सहायता राशि प्रदान किये जाने तथा रज्जन विश्वकर्मा के एक हाँथ दुर्घटना में कट जाने पर सामाजिक न्याय विभाग से सहायता व उपकरण प्रदान किये जाने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में मझिगवां बैकुण्ठपुर निवासी राधोशरण सिंह एवं खैरा सिरमौर निवासी कालिंदी मिश्रा ने भूमि सीमांकन का आवेदन दिया जिसे संबंधित तहसीलदार को कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। राजेश्वरी प्रसाद नाई जोन्हा जवा के प्रधानमंत्री किसान निधि की राशि के भुगतान, छोटेलाल तिवारी बेलवा बड़गैयान के फसल बीमा राशि के भुगतान के आवेदनों को एसएलआरव उप संचालक कृषि को भेजकर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

इस दौरान गेरूआ पतौता निवासी धर्मदास तिवारी के बिजली बिल के सुधार के आवेदन को कार्यपालन यंत्री विद्युत मंडल को तथा सुखलाल साकेत कुशवार सेमरिया के नक्शा तरमीम में सुधार के आवेदन को तहसीलदार सिरमौर को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। जनसुनवाई में रीवा दुर्गा कालोनी निवासियों के नाली न होने के कारण पानी भराव के आवेदन पर नगर पालिक निगम को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा गुढ़ निवासी अमित गुप्ता के पोस्ट आफिस गुढ़ से कूटरचित तरीके से अन्य व्यक्ति द्वारा राशि आहरण कर लेने आवेदन पर अधीक्षक डाक विभाग को कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। इस दौरान विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *