September 23, 2024

साईं प्रसाद कंपनी का फरार आरोपित डायरेक्टर गिरफ्तार,19 थानों में दर्ज है मामला

0

रायपुर

चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद कंपनी के फरार आरोपित डायरेक्टर शशांक बी भापकर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम को लगातार 8 दिनों तक पुणे महाराष्ट्र में कैंप कर साइबर सेल की तकनीकी टीम की मदद से आरोपित डायरेक्टर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। प्रदेश के 19 थानों में इसके खिलाफ मामला दर्ज है। न्यायालय से रिमांड लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पूर्व में चिटफंड कंपनी के 2 आरोपित डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिली थी कि साईं प्रसाद कंपनी का एक आरोपित डायरेक्टर पुणे महाराष्ट्र में छिपा हुआ है। वह गिरफ्तारी के डर से अपना ठिकाना लगातार बदलता रहता है। जिस पर तत्काल एक पुलिस टीम पुणे (महाराष्ट्र) के लिए रवाना हुई। पुणे के टीम के द्वारा दिए लोकेशन के आधार पर तकनीकी टीम द्वारा लगातार जानकारी एकत्रित की गई। इसी दौरान पता चला कि आरोपित एक कालोनी में रहता है किंतु आरोपित कालोनी में अपने नाम से फ्लैट बुक नहीं कराया है। वह अपने निजी वाहन से भी आना जाना नहीं करता था। वह अपना लोकेशन बदल कर महंगे फ्लैट लेकर रह रहा था। वह प्रतिदिन अलग-अलग मोबाइल एवं सिम का भी उपयोग करता था। आरोपित का पुणे महाराष्ट्र में छिपने के ठिकाने का निश्चित सुराग मिल गया। जिसके बाद पुलिस टीम कालोनी में फ्लैट लेने के बहाने अपना वेश भूषा बदल कर प्रवेश किया और स्थानीय पुलिस की मदद से घर अंदर प्रवेश कर आरोपित शशांक बी भापकर को गिरफ्तार किया गया। उसे एक दिसंबर को चौकी लवन लाया गया, जिसके बाद न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद लिमिटेड द्वारा निवेशकों के रुपयों को निर्धारित अवधि में दोगुना करने का लालच देकर जमा करवाया गया और समयावधि पूर्ण होने के बाद भी उक्त रकम को वापस नहीं किया गया। इस चिटफंड कंपनी का सिमगा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चकरवाय में 10.771 हेक्टेयर भूमि अचल संपत्ति का होना पता चला है। जिसकी कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। पूरे राज्य में सांई प्रसाद चिटफंड कंपनी के विरुद्घ जिला रायपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बालोद, कोरबा, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर, कोंडागांव, सारंगढ़ बिलाईगढ़, बलौदाबाजार भाटापारा जिलों में कुल 19 एफआइआर दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *