September 25, 2024

चमकी किस्मत :मजदूर को खदान की खुदाई में मिला 4.5 कैरेट का कीमती हीरा.

0

पन्ना
 मजदूर हुकमन अहिरवार ने हीरा पाने के जुनून में आकर पन्ना पहुंचकर हीरे की खदान लगाई. यहां उसे छोटे-छोटे लगभग 8 हीरे मिलते गए पर कोई बड़ा हीरा नहीं मिलने पर धीरे-धीरे उसकी जमीन जायदाद बिक गई. लगभग 10 लाख की ढाई एकड़ जमीन भी बिक गई तो वह हैरान -परेशान हो गया. मगर, इसके बाद भी हुकमन अहिरवार का जुनून कम नहीं हुआ. इसका नतीजा यह रहा कि आज उन्हें 4.5 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. हीरा मिलने से मजदूर की खुशी का मानो ठिकाना नहीं रहा इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपए आंकी जा रही है.

हुकमन अहिरवार बेशकीमती हीरा को हीरा कार्यालय में जमा करवाया है. इससे पहले मिले छोटे हीरों भी उन्होंने हीरा कार्यालय में जमा करवाए हैं. हुकमन का कहना है कि वह मजदूरी करके परिवार का गुजर-बसर करते थे, मगर उनके ख्वाब बड़े थे. वे कुछ बड़ा व्यवसाय करना चाहते थे, जिसके लिए पैसों की आवश्यकता थी. इसके लिए उन्होंने हीरा खदान लगाई.

हालांकि, हीरा खदान में कोई बड़ा हीरा नहीं मिलने से वह घाटे में चले गये. धीरे-धीरे उनकी ढाई एकड़ जमीन भी बिक गई. इसके बाद भी वह निराश नहीं हुए और लगे रहे, जिसमें यह बेशकीमती हीरा मिला है. हीरा मिलने से वह काफी खुश हैं. वहीं हीरा अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि यह अच्छी क्वालिटी का हीरा है जिसे आगामी नीलामी में रखा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *