September 26, 2024

कुशीनगर : भाइयों ने ही बहन को उतारा मौत के घाट, गांव के युवक से शादी की जिद पर अड़ी थी युवती

0

कुशीनगर
कुशीनगर जिले के कोतवाली के गांव सोहरौना निवासी युवती की हत्या उसके सगे भाइयों ने ही रस्सी से गला कस कर की थी। युवती का गांव के ही युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, मगर युवती के स्वजन को यह मंजूर नहीं था। इसलिए भाइयों ने बहन को मौत के घाट उतार शव को ठिकाने लगा दिया। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया।

प्रेमी से शादी करना चाहती थी युवती
पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने अपने कार्यालय में हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए पत्रकारों को बताया कि सालेहा का गांव के ही युवक सुहेल से प्रेम प्रसंग था। वह उसी से शादी करना चाहती थी। इस बात को लेकर घर में अक्सर विवाद होता था। घटना वाली रात भी इसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसमें उसके भाइयों नौशाद अंसारी व अमजद अली ने रस्सी से गला कस कर उसकी हत्या कर दी। रात में ही दोनों भाई बाइक पर शव रख उसे साल से ढ़क कर गांव के उत्तर तरफ सुनसान जगह पर ले गए। वहां गन्ने के खेत के पास शव को फेंक कर फरार हो गए।

भाइयों ने कबूला जुर्म
सिंघापट्टी के पास से दोनों को गिरफ्तार किया गया। दोनों ने स्वीकारा कि बहन गांव के ही युवक से शादी करना चाहती थी, जो हमें पसंद नहीं था। समझाने पर भी वह समझने को तैयार नहीं थी। इसलिए रस्सी से गला कस कर उसकी हत्या कर दी। दोनों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त रस्सी को बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी राजप्रकाश सिंह, हेकां.सत्यनारायन राय, कां. नरेंद्र यादव, अंकुर सिंह शामिल रहे।

यह थी घटना
बीते छह दिसंबर को कोतवाली के गांव सोहरौना में गन्ने के खेत के पास एक युवती का शव बरामद हुआ। शव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के चेहरे पर चोट के निशान थे। शव की पहचान 22 वर्षीय सालेहा खातून पुत्री रोशन अंसारी के रूप में हुई। पूछताछ में रोशन ने पुलिस को बताया कि सालेहा बीते सोमवार रात को साढ़े आठ बजे खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। एक घंटे बाद कमरे में उसे न देख उसकी तलाश की गई पर कोई सुराग नहीं मिला। अगली सुबह उसका शव गांव के बाहर खेत में मिला। पुलिस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। जांच में स्वजन की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस ने मृतका के पिता से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने घटना की सच्चाई बयां कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed