September 29, 2024

पाकिस्तानी दिग्गज का दावा- शाकिब नहीं हैं कप्तानी के लायक, खिलाड़ी उनके नेतृत्व में नहीं खेलना चाहते

0

 नई दिल्ली 

टीम इंडिया ने चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया हुआ है। मेहमान टीम ने चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और आर अश्विन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 404 रन बनाए। यहां तक कि भारत ने मेजबानों को पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया। दूसरी पारी में भारत ने 258/2 पर पारी घोषित की और बांग्लादेश के खिलाफ 513 रनों का लक्ष्य रखा। ऐसे में बांग्लादेश की टीम के प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया खुश नहीं हैं और उन्होंने शाकिब अल हसन की कप्तानी की जमकर आलोचना की और दावा किया कि खिलाड़ी उनके नेतृत्व में नहीं खेलना चाहते।

दिन के खेल के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए दानिश कनेरिया ने मैच के दौरान शाकिब की कप्तानी के फैसलों की आलोचना की और सुझाव दिया कि टीम का नेतृत्व करने के लिए लिटन दास बेहतर विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, "हां, एबादत हुसैन को चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, वापसी करने पर भी शाकिब अल हसन ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई। उन्होंने खालिद अहमद का भी सही इस्तेमाल नहीं किया।" 
 

दानिश कनेरिया ने ये भी कहा, "उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी। ये खिलाड़ी शाकिब की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते। लिटन दास एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं और हमने देखा कि कैसे उन्होंने वनडे सीरीज जीती। इसमें कोई शक नहीं कि शाकिब बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन वह कप्तानी के लायक नहीं हैं।" कनेरिया ने शाकिब की चोट को देखते हुए पहले टेस्ट के लिए एकादश में उनकी जगह पर सवाल उठाया, जिससे मैच में एक गेंदबाज के रूप में उनकी भूमिका कम हो गई। उन्होंने पहली पारी में केवल 12 ओवर फेंके, जिसमें कोई विकेट नहीं मिला।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *