September 28, 2024

चिराग पासवान का CM नीतीश से सवाल- जो पिएगा, वो मरेगा तो क्या जो पिलाएगा, वो मौज करेगा ?

0

पटना 
बिहार के जहरीली शराबकांड में मरने वालों का आंकड़ा 70 के पार चला गया है। विपक्ष इन मौतों के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार के जो पिएगा वो मरेगा वाले बयान की आलोचना करते हुए पासवान ने कहा कि नीतीश जी कहते हैं कि जो पिएगा वो मरेगा लेकिन क्या जो पिलाएगा वो मौज करेगा।

नीतीश कुमार का ये बयान अहंकार को उजागर करता है। मुझे विश्वास है कि किसी भी राज्य का कोई भी मुख्यमंत्री राज्य के लोगों के लिए इस तरह की असंवेदनशील और शर्मनाक टिप्पणी नहीं करेगा। यह नीतीश कुमार का अहंकार है जो इस मामले में दिखाई दे रहा है। नीतीश की शराबबंदी का मकसद ही गरीबों, दलितों और पिछड़े समाज के लोगों की जान लेना है। बिहार में शराबबंदी के बावजूद सत्ता के संरक्षण में शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले जारी है। हर जगह शराब उपलब्ध है और धड़ल्ले से होम डिलीवरी की जा रही है। सत्ता के नशे में नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी का सिर्फ नाटक कर रहे हैं। असल में वे शराब माफियाओं के संरक्षक हो गए हैं, उनके संरक्षण में शराब के जरिए समानांतर अर्थव्यवस्था खड़ी हो गई है। 

जहरीली शराबकांड के लिए नीतीश जिम्मेदार- पासवान
पासवान ने कहा कि शराबकांड से होने वाली मौतों के लिए सीधे तौर पर सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। पासवान ने कहा कि अगर बिहार में शराबबंदी को ठीक से लागू नहीं किया जा रहा है तो इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाए? क्या नीतीश कुमार को इसके लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहिए ? उन्होंने आगे कहा कि वह उन लोगों के परिवार के सदस्यों से मिलेंगे, जिन्होंने जहरीली शराब त्रासदी में अपनी जान गंवाई है और फिर राज्यपाल से मिलेंगे और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे। चिराग पासवान ने मौतों को हत्या बताते हुए नीतीश कुमार के खिलाफ केस दर्ज करने तक की मांग की है। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की जानी चाहिए? मैं उन पर कोई कानून के उल्लंघन का नहीं बल्कि छपरा में हुई हत्याओं का दोषी होने का आरोप लगा रहा हूं। 

थोड़ी भी नैतिकता हो तो नीतीश इस्तीफा दें- चिराग पासवान
चिराग पासवान ने कहा कि कुढ़नी उपचुनाव के नतीजों ने यह बता दिया है कि अब जनता ने नीतीश कुमार की विदाई का मन बना लिया है। बहुत जल्द नीतीश कुमार का अहंकार खत्म हो जाएगा। नीतीश कुमार में अगर थोड़ी भी नैतिकता बची है तो इन मौतों की जिम्मेदारी लेते हुए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। पासवान ने इस घटना में शामिल सभी दोषियों की गिरफ्तारी कर उन्हें फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। आपको बता दें छपरा जहरीली शराबकांड में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सीवान में 5 और बेगूसराय में नकली शराब से एक की मौत हुई है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *