September 30, 2024

निवास विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले मे निवास अस्पताल को दी एम्बुलेंस और 4 उप स्वास्थ्य केंद्र 1 करोड़ 64 लाख की सौगात।

0

मंडला
 मंडला जिले के निवास विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवास को विधायक निधि से एम्बुलेंस की सौगात दी है। कार्यक्रम का शुभारंभ कर सरस्वती मां की प्रतिमा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। बता दें की कोरोना काल में निवास विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले द्वारा अस्थायी एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की गयी थी और आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निवास को एम्बुलेंस की सौगात दी गई है। इसके साथ ही विधायक ने एंबुलेंस में तिलक लगाकर वंदन लगाकर एंबुलेंस को रवाना किया।

बताया गया की निवास नगर से मंडला जबलपुर जैसे शहरों की दूरी 70 किलोमीटर है, जिसमे समाज के अंतिम पंक्ति के लोगो को शहर जाने में परेशानी होती थी। एम्बुलेंस की सुविधा लोगो के किए निश्चित ही उन्हे लाभ होगा।

निवास विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले ने अपने उद्बोधन में बताया कि अभी निजी वाहनों से केंद्र पर पहुंच रहे मरीज वर्तमान में एंबुलेंस नहीं होने से मरीज निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचते थे। कई बार देर होने से मरीज की जान नहीं बच पाती है। वहीं गर्भवती महिलाओं को भी अस्पताल पहुंचने में परेशानी होती है। लोगों को निजी वाहनों से अस्पताल जाना पड़ रहा है। लेकिन आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निवास को विधायक निधि द्वारा एंबुलेस प्रदान की गई है। जिससे लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर ढंग से मिल पाएगी।

वहीं उन्होंने कहा कि 4 नए उप स्वास्थ्य केंद्र का कार्य भी शुरु हो चुका है, निवास  विकासखंड के उप स्वास्थ्य केन्द्रो में बिझौली, भीखमपुर, खमरिया और भलवारा शामिल है। जो लगभग एक करोड़ चौसठ लाख राशि की लागत से करवाए जा रहे है।वहीं उन्होंने कहा कि जो एम्बुलेंस अस्पताल को दी गयी है, वह अस्पताल की सम्पत्ति है उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी स्वास्थ्य विभाग निवास की है, वहीं विधायक ने कहा की एक्स-रे लेब टेस्ट आदि भी सुचारु रूप से चालू हो।

कार्यक्रम में निवास विधायक डॉ.अशोक मर्सकोले,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तारा सिंह परस्ते, चैनसिंह वरकडे, अशोक बड़गैया, आशा बर्मन, संजय जायसवाल, मोहित साहू ,हितेंद्र गोस्वामी(पायलट), आनंद पाठक आकाश बड़गैया , फदाली सिंगरोरे उपस्थित रहे। बीपीएम घनश्याम पटेल , बीईई सूरज डोंगरे , एलएचव्ही , एएनएम एमपीडवल्यू सहित समस्त कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अमित जैन ने किया। वहीं कार्यक्रम का आभार व्यक्त स्वास्थ्य विभाग से विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय पैगवार ने किया जिसके बाद कार्यक्रम का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *