September 29, 2024

WTC Points Table में टीम इंडिया ने मारी छलांग, जीत पर्सेंटेज हुआ 55% के पार

0

नई दिल्ली
WTC Points Table: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस अब दिलचस्प होती जा रही है। भारत की टीम ने जैसे ही बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की, वैसे ही टीम WTC की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई। यहां तक कि भारतीय टेस्ट टीम के जीत पर्सेंटेज में भी इजाफा देखने को मिला है और अब टीम फाइनल की रेस में कई टीमों से आगे निकल गई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ मिली 188 रन की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत ने श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए नंबर 3 की कुर्सी हासिल कर ली है और अब टीम का जीत प्रतिशत 55.7% है। वहीं, श्रीलंका की टीम का जीत प्रतिशत इस समय 55.33% है। वहीं, इंग्लैंड की टीम 44.44% के साथ पांचवें पायदान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया (75%) और दूसरे पर साउथ अफ्रीका (60%) है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के चक्र में अभी 5 और मुकाबले खेलने हैं, जिनमें एक मुकाबला अभी बांग्लादेश के खिलाफ होना है, जबकि चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। अगर टीम आने वाले पांचों मैचों को जीतने में सफल हो जाती है तो फिर WTC प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष 2 में पहुंच जाएगी और फाइनल खेलने के लिए क्वालीफाई करेगी।  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *