September 29, 2024

जयपुर में हथौड़े से ताई की हत्या, मार्बल कटर से शव के 10 टुकड़े कर जंगल में फेंका

0

जयपुर

 राजस्थान के जयपुर में हुए सरोज शर्मा हत्याकांड ने हर किसी को सन्न कर दिया है। इस वारदात ने लोगों के जहन में श्रद्धा हत्याकांड को फिर से जिंदा कर दिया। पिछले दिनों दिल्ली में श्रद्धा के ब्वॉयफ्रेंड ने उसकी हत्या कर दी थी और शव के 35 टुकड़े कर के जंगल में फेंक दिए थे। कुछ वैसी ही वारदात जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में सामने आई जहां अनुज शर्मा ने अपनी ताई सरोज की नृशंस हत्या की। यही नहीं आरोपी ने अपनी ताई का शव ठिकाने लगाने का तरीका ढूंढने के लिए श्रद्धा हत्याकांड से जुड़ी खबरें पढ़ीं।

अनुज ने इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए वही फार्म्युला अपनाया लेकिन बच नहीं सका। मृतका की बेटियों को शक हुआ तो उन्होंने विद्याधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने हत्या के आरोपी अनुज उर्फ अचिंत्य गोविन्द दास को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इस मर्डर केस में लगातार नए खुला सामने आ रहे हैं।

शव काटने के लिए बाजार से खरीदा मार्बल कटर
डीसीपी नॉर्थ परिश देशमुख ने बताया कि हत्या की वारदात 11 दिसंबर की है। अनुज शर्मा ने हथौड़ी से अपनी ताई सरोज के सिर पर हमला किया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी ने शव को चाकू से काटने की कोशिश की। हालांकि, चाकू से हड्डियां काटने में सफल नहीं हुआ तो उसने बाजार से 1500 रुपये में मार्बल कटर खरीदा। बाद में शव को घसीट कर बाथरूम में ले गया जहां मार्बल कटर से शव के अलग-अलग 10 टुकड़े किए। इस सनसनीखेज वारदात के बाद बाथरूम, किचन पूरे घर में खून फैल गया। पुलिस के के मुताबिक, शव को ठिकाने लगाने के साथ ही अनुज दो दिन तक खून के धब्बे साफ करने में लगा रहा।

दीवार की सफाई करते देखा तो बहन को हुआ भाई पर शक
आरोपी अनुज शर्मा ने सरोज शर्मा के लापता होने की सूचना दी तो उनकी बेटी पूजा बीकानेर से जयपुर आ गई। 13 दिसंबर की सुबह पूजा ने देखा कि अनुज किचन की दीवार पर लगे खून के धब्बे साफ कर रहा था। पूजा के पूछने पर अनुज ठीक ढंग से जवाब नहीं दे सकता। पूजा को उसकी सफाई गले नहीं उतरी। बाद में पूजा और उसकी बड़ी बहन मोनिका ने विद्याधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और अपने चचेरे भाई पर संदेह जताया। पुलिस ने अनुज को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। अनुज की निशानदेही पर शव के 8 टुकड़े बरामद कर लिए लिए गए हैं। दो टुकड़ों की तलाश जारी है।

शव के टुकड़ों पर डाली थी मिट्टी
लाश के अलग-अलग 10 टुकड़े करने के बाद अनुज ने अलग-अलग टुकड़ों को ट्रॉली बैग और थैलों में भरा। फिर एक-एक करके शव के टुकड़े ठिकाने लगाने लगा। वह अपनी कार से सीकर रोड होते हुए दिल्ली रोड स्थित सुनसान जगह पर पहुंचा। वहां जंगल में शव के टुकड़े फेंके और उनके ऊपर मिट्टी डाल दी ताकि आवारा जानवर शव के टुकड़े बाहर ना निकाल सकें। शव ठिकाने लगाने के दौरान ट्रॉली बैग ले जाते हुए अनुज सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया था। पुलिस ने अनुज की गिरफ्तारी करने के साथ ही मार्बल कटर, ट्रॉली बैग, थैले, चाकू, बाल्टी और कार को जब्त कर लिया।

हत्या के बाद भी नॉर्मल रहा और लोगों से मिलता रहा
हैरानी की बात यह है कि सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने के बाद भी अनुज नॉर्मल रहा। वह दोस्तों और पड़ोसियों से लगातार मिलता रहा। पूछने पर कहता था कि गाय को रोटी देने गई ताई लापता हो गई हैं। पुलिस थाने में भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अनुज खुद भी लोगों को गुमराह करने के लिए सरोज शर्मा की तलाश करने की नौटंकी करता रहा। लोगों से ऐसे मिलता जैसे उसे कुछ पता ही नहीं। सनसनीखेज हत्याकांड के बाद भी अनुज का दिल नहीं कांपा। पुलिस ने मृतका सरोज शर्मा के चेहरे सहित शव के कई हिस्से बरामद कर लिए हैं।

आरोपी किचन में खून के धब्बे धो रहा था

इसी दौरान आरोपी घर के किचन में खून के धब्बे धो रहा था, तभी वहां किसी ने पूरा नजारा देख लिया और घटना की भनक लग गई। इसके बाद मृतक की बेटी पूजा ने आरोपी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया.

पुलिस हिरासत में आरोपी इससे वह आपा खो बैठा और हत्या कर दी

बता दें कि आरोपी अनुज ने बीटेक की पढ़ाई की है। उन्हें 11 दिसंबर को दिल्ली जाना था, लेकिन ताई ने मना कर दिया। इससे वह आपा खो बैठा और हत्या कर दी। जैसे दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड में उसने हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए हार्डवेयर की दुकान से मार्बल कटर मशीन खरीदी थी.

इस पूरे प्रकरण के बारे में डीसीपी नॉर्थ पेरिस देशमुख ने बताया, ‘महिला के पति की मौत के बाद उसका भतीजा अनुज उसकी देखभाल करता था. अनुज का सारा खर्च सरोज देवी उठाती थीं। सरोज का एक बेटा और दो बेटियां हैं, जिसमें बेटा विदेश में है। में रहता है”।

आगे बताया, ‘जांच में यह बात सामने आई है कि अनुज को अपनी मां के बार-बार टोकने पर बुरा लगता था। इसलिए उसने रसोई में काम करने के दौरान उसके सिर पर हथौड़े से वार किया और फिर शव को बाथरूम में ले जाकर दिल्ली रोड पर टुकड़े-टुकड़े कर दिया।’ लेकिन उन्हें जंगलों में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। हत्यारों ने महिला के सिर और पैरों को एक जगह, धड़ को दूसरी जगह और फिर हाथ-पैरों के हिस्सों को तीसरी जगह फेंक दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *